Move to Jagran APP

हल्दिया से फतुहा जा रहा गैस टैंकर कोडरमा घाटी में पलटा, 12 घंटे आवागमन ठप Kodarma News

एलपीजी गैस टैंकर के रांची-पटना रोड कोडरमा घाटी में पलट जाने से दोनों ओर करीब 15 किलोमीटर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 11:08 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 07:49 PM (IST)
हल्दिया से फतुहा जा रहा गैस टैंकर कोडरमा घाटी में पलटा, 12 घंटे आवागमन ठप Kodarma News
हल्दिया से फतुहा जा रहा गैस टैंकर कोडरमा घाटी में पलटा, 12 घंटे आवागमन ठप Kodarma News
कोडरमा, जासं। रांची-पटना एनएच 31 स्थित कोडरमा घाटी के जमसोती नाला के समीप शनिवार की देर रात एलपीजी टैंकर असंतुलित होकर पलट गया। टैंकर हल्दिया (पश्चिम बंगाल) से फतुहा, पटना जा रहा था। टैंकर पलटने से उसमें लीकेज हो गया और उससे गैस रिसने लगी। खतरे को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मार्ग पर आवागमन रुकवा दिया। इससे एनएच पर दोनों ओर करीब 15 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई।
लंबी दूरी की यात्री बसें और छोटी गाडिय़ां तो वैकल्पिक मार्ग से निकल गईं लेकिन ट्रक फंस गए। पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर हालात को नियंत्रित करने का प्रयास किया लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिलने पर इसकी सूचना बोकारो स्थित भारत गैस को दी। वहीं गैस रिसाव के खतरे को देखते हुए पुलिस ने आस-पास के गांवों को अलर्ट कर दिया। इस दौरान कोडरमा पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से रांची-पटना रोड पर चलने वाले वाहनों को कोडरमा हनुमान मंदिर के समीप, कोडरमा गिरिडीह रोड, लोकाई बायपास व बाघीटांड़ के समीप पुलिस की तैनाती कर रोक दिया गया।
भारत गैस के इंजीनियर हजारीबाग से करीब 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और गैस रिसाव को बंद किया। इस दौरान कोडरमा के एसपी एम तामिल वाणन ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रिसाव पूरी तरह बंद होने के बाद रविवार अपराह्न तीन बजे आवागमन चालू किया गया। इस दौरान जाम में करीब 12 घंटे तक गाडिय़ां फंसी रहीं। किसी संभावित हादसे पर पूरी तरह नियंत्रण पा लेने से आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.