Move to Jagran APP

1338 किशोरों को लगा कोरोनारोधी टीका

किशोरों को लगा कोरोनारोधी संवाद सहयोगी कोडरमा जिले में टीकाकरण अभियान के तहत सदर अस्पताल सहित विभिन्न सीएचसी के

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:46 PM (IST)
1338 किशोरों को लगा कोरोनारोधी टीका
1338 किशोरों को लगा कोरोनारोधी टीका

संवाद सहयोगी, कोडरमा: जिले में टीकाकरण अभियान के तहत सदर अस्पताल सहित विभिन्न सीएचसी केंद्र और सात विद्यालयों में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों को वैक्सीन दी गई। इसी कड़ी में शनिवार को सदर अस्पताल में 100, सीएचसी कोडरमा में 735, जयनगर में 129, मरकच्चो में 252, सतगांवा में 122 और विभिन्न विद्यालय सहित 1338 किशोरों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। वैक्सीन नोडल पदाधिकारी डा. एबी प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों और वैसे अभिवावक जिन्होंने अबतक वैक्सीन नहीं ली, उन्हें वैक्सीन दी जा रही है। इस दौरान कोविड की पहली डोज ले रहे किशोरों में टीका के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोडरमा जिले के उन सभी लोगों से आग्रह है कि जिन्होंने अभी तक कोविड की वैक्सीन नहीं ली है, वे जल्द से जल्द अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीका अवश्य लगाएं और खुद को एवं अपने परिजनों को इस संक्रमण के खतरे से बचाएं। ::::::::::::::::: विभिन्न स्कूलों में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन, सैकड़ों बच्चों ने कराया टीकाकरण :::::::::::::::::

loksabha election banner

डोमचांच: टीका महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को नगर पंचायत अंतर्गत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों के टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मंजुला शर्मा मेमोरियल अकादमी के दर्जनों बच्चों ने विद्यालय प्रबंधक रजनीश शर्मा व प्राचार्य रामप्रवेश पांडेय के नेतृत्व में कोरोना से बचने के लिए टीका लिया। इस दौरान विद्यालय के 50 बच्चों ने टीकाकरण करवाया। वहीं नगर पंचायत स्थित श्री महेश एकेडमी में टीकाकरण निदेशक सुनील कुमार सिन्हा व प्राचार्या रीना दाराद के देखरेख में संपन्न हुआ। शिविर में 50 छात्र-छात्राओं ने कोवैक्सीन का पहला डोज लिया। वैक्सीनेशन कार्यक्रम में ए एन एम अनुराधा कुमारी, कंप्यूटर ऑपरेटर पिटू कुमार, प्रबंधक सुरेंद्र प्रसाद सिंह, शिक्षक संजय कुमार, शुभम कुमार मौजूद रहे। इसके अलावा सनसाइन एजुकेशन एकेडमी में भी कुल 90 विद्यार्थियों का कोरोना टीकाकरण किया गया। इस टीकाकरण को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेश प्रसाद बर्णवाल, डायरेक्टर पंकज कुमार कंधवे, सुनील कुमार चक्रम एवं उप प्राचार्य कन्हैयालाल, राजकुमार मेहता ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.