Move to Jagran APP

सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया जाएगा जागरूक

4 से 10 फरवरी तक चलने वाली सड़क सुरक्षा को लेकर गांव-गांव में अभियान चलाया जाएगा। पहले दिन सोमवार को सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा अभियान के लिए एलईडी वाहन को एसी प्रवीण कुमार गगरई व डीटीओ संतोष ¨सह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन गांवों में

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 08:39 PM (IST)
सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया जाएगा जागरूक
सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया जाएगा जागरूक

कोडरमा: आगामी 4 से 10 फरवरी तक चलने वाली सड़क सुरक्षा को लेकर गांव-गांव में अभियान चलाया जाएगा। पहले दिन सोमवार को सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा अभियान के लिए एलईडी वाहन को एसी प्रवीण कुमार गागरई व डीटीओ संतोष ¨सह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन गांवों में एलईडी के माध्यम से सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन व नियम तोड़ने पर होने वाली संभावित दुघर्टनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करेगा। इस वाहन में एक टीम भी है, जो नुक्कड़-नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करेगा। डीटीओ ने कहा कि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का पर लघु फिल्म दिखाकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। आये दिन सड़क सुरक्षा की जानकारी नहीं होने या लापरवाही बरतने के कारण लोग सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं। गांव के मुख्य चौक चौराहों पर भी सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारी दी जाएगी ताकि लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर दुघर्टना से बचाव कर सके। उन्होंने कहा कि नियमों का अनुपालन ही बचाव का एक मात्र उपाय है। सरकार सड़क दुघर्टनाओं पर अंकुश के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। चिह्नित ब्लैक स्पॉट में चौड़ीकरण के साथ-साथ अन्य जरूरी उपाय करने से उन क्षेत्रों में अब दुघर्टनाओं में काफी अंकुश लगा है। अब दूसरे क्षेत्रों में दुघर्टनाएं हो रही है, जो ¨चता का कारण है। :::::::10 तक चलेगा जांच अभियान:::::::::

loksabha election banner

सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर रंजन कुमार ने बताया कि 10 फरवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहनों की गहन जांच अभियान विभिन्न क्षेत्रों में चलाया जाएगा। वहीं वाहन चालकों को लिए कोडरमा सदर अस्पताल में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया है। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा भी जांच अभियान चलाया जाएगा। साथ ही पेट्रॉल पंपों में नो हेलमेट नो पेट्रॉल का अभियान, स्कूल-कॉलेजों में सड़क सुरक्षा पर प्रतियोगिता, नियम तोड़ने वालों को काउंस¨लग व लघु फिल्म दिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान का प्रयास अधिक से अधिक लोगों को नियमों का अनुपालन करवाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.