Move to Jagran APP

पेयजलापूर्ति बाधित करनेवालों के विरूद्ध होगी प्राथमिकी

चंदवारा के उरवां स्थित वाटर ट्रिटमेंट प्लांट में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मी मांगों को लेकर जलापूर्ति को बाधित कर रहें है। दुर्गा पूजा के दौरान भी ऐसे कर्मियों ने जलापूर्ति को रोक दिया था जबकि सोमवार को भी कर्मियों ने मानदेय की मांग पर अड़ गये और जलापूर्ति को बाधित कर दिया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 07:48 PM (IST)
पेयजलापूर्ति बाधित करनेवालों के विरूद्ध होगी प्राथमिकी
पेयजलापूर्ति बाधित करनेवालों के विरूद्ध होगी प्राथमिकी

कोडरमा: चंदवारा के उरवां स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मी मांगों को लेकर जलापूर्ति को बाधित कर रहें है। दुर्गापूजा के दौरान भी ऐसे कर्मियों ने जलापूर्ति को रोक दिया था जबकि सोमवार को भी कर्मियों ने मानदेय की मांग पर अड़ गये और जलापूर्ति को बाधित कर दिया था। मंगलवार को सांसद र¨वद्र राय की अध्यक्षता में आहुत दिशा की बैठक में इस मामले को नगर पर्षद अध्यक्ष प्रकाश राम व पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने गंभीरता से रखा। कहा कि जलापूर्ति बाधित करने से शहर में पेयजल का गंभीर संकट उत्पन्न हो रहा है। संबंधित आउटसोर्सिंग कर्मी यूनियन बनाकर ऐसी कार्रवाई कर रहें है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सांसद श्री राय ने कानूनी कार्रवाई का निर्देश दिया। सांसद के निर्देश पर डीसी ने जलापूर्ति बाधित करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है। वहीं जलापूर्ति अतिआवश्यक सेवाओं में आने के कारण संबंधित लोगों के विरूद्ध एस्मा लगाने को भी कहा गया। इसके लिए एसडीओ को संबंधित कर्मियों को एस्मा के तहत प्राथमिकी के पूर्व नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया। कार्यपालक अभियंता ने कहा कि संबंधित कर्मियों को 9 से 10 हजार रूपया मिल रहा है, बावजूद मानदेय बढ़ाने का अनावश्यक दवाब बनाया जा रहा है। वहीं आयुष्मान भारत का लाभ विभिन्न अस्पतालों द्वारा नहीं दिये जाने, मीटर लगाने के नाम पर चंदवारा में राशि उगाही करने, प्राईवेट क्लिनिकों पर दुघर्टना से पीड़ित का इलाज नहीं करने का भी मामला उठाया गया। सांसद ने कार्रवाई का निर्देश दिया। बैठक में बरही विधायक मनोज यादव, डीसी भुवनेश प्रताप ¨सह, एसपी एम तमिल वाणन, डीएफओ सुरज कुमार, डीडीसी आलोक त्रिवेदी, एसी प्रवीण कुमार गगरई, कोडरमा नप अध्यक्ष कांति देवी, तिलैया नप अध्यक्ष प्रकाश राम, सांसद प्रतिनिधि रामचंद्र ¨सह, चंद्रभुषण साव, भाजपा के वरीय नेता रमेश ¨सह सहित विभिन्न प्रखंडों के प्रमुख आदि मौजूद थे। ::: विद्युत अभियंताओं की कार्यशैली पर नाराजगी ::::::::

loksabha election banner

कोडरमा: उरवां वाटर प्लांट में नियमित विद्युत नहीं होने से जलापूर्ति व्यवस्था भी प्रभावित होती है। यहां बरही फीडर से विद्युत आपूर्ति हो रही है। इस पर सांसद ने विद्युत विभाग के एसई व ईई की कार्यशैली पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। विद्युत विभाग के एसई ने कहा कि अप्रैल तक दुरूस्त कर लिया जाएगा। इस पर सांसद ने कहा कि तबतक प्रशासन का जनाजा निकल जाएगा। इतनी गंभीर जल संकट की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है बावजूद आपलोग संवेदनहीन व ह्रदयविहीन है। उन्होंने जल्द कार्रवाई करने को कहा ताकि समस्या उत्पन्न ना हो। वहीं पावर ग्रिड के संबंध में पूछे जाने पर एसई द्वारा किसी तरह का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर भी सांसद ने नाराजगी व्यक्त की। :::::::::गरीब का विद्यालय बंद हो रहा सर::::::::::

कोडरमा: तिलैया डैम के कांटी में सैनिक स्कूल प्रबंधन द्वारा जमीन में दावा ठोके जाने के बाद विद्यालय भवन निर्माण कार्य बीच में रोकने तथा विद्यालय को दूसरे जगह मर्ज किये जाने पर बरकठ्ठा विधायक सह आवास बोर्ड के चेयरमैन जानकी यादव ने कहा कि गरीब का विद्यालय बंद हो रहा है सर। डीईओ उस समय भवन का कार्य रुकवा दिए जब भवन का ढलाई होने वाला था। अब इस विद्यालय को दो किलोमीटर दूर मर्ज किया गया है। उक्त भूमि पूरी तरह राज्य सरकार का है। लेकिन एकतरफा कार्रवाई की गई है। जांच तक सही ढंग से नहीं किया गया। अंचल का रिपोर्ट देखा जा सकता है। इस पर सांसद ने फिर से जांच करवाने का निर्देश दिया। वहीं विधायक ने जयनगर कस्तुरबा में घटिया निर्माण का भी मामला रखा। ::::::::::सरकार के आदेश पर प्रशासन उदासीन::::::::::

कोडरमा: सरकार के नीतिगत फैसलों पर भी प्रशासनिक दांव-पेंच से जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है। खास तौर पर गैरमजरूआ भूमि का रसीद काटने को लेकर मंत्रीपरिषद द्वारा लिये गये निर्णय पर प्रशासन एक कदम नहीं बढ़ाया है। लिहाजा जनता सरकार के आदेश लेकर कार्यालयों का चक्कर काट रहें है। इस मामले को दिशा की बैठक मे भाजपा नेता रवि मोदी ने रखा तो जवाब भी गोल-मटोल मिला। बैठक में बताया गया कि भूमि की जांच के बाद ही आगे कुछ किया जा सकता है। लेकिन अभी तक एक भी मामले का निष्पादन नहीं किया गया है। वहीं सभी प्रमुखों से दो-दो संबंधित मामलों से जुड़े आवेदन मांगा गया, ताकि उन आवेदनों का निष्पादन कर मॉडल के रूप में पेश किया जाय। सांसद ने भी इस पर जल्द कदम उठाने को कहा। ::::::::::पूर्व मुखिया दबाये है पंचायत भवन का सामान::::::::::

कोडरमा: सतगांवां के समलडीह पंचायत भवन का सामान पूर्व मुखिया दबाये बैठे है। इस मामले को दिशा की बैठक में रखा गया। इस पर डीडीसी ने कहा कि संबंधित पंचायत सेवक का वेतन निकासी पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं सांसद ने शिकायत पर डीडीसी को जांच का निर्देश दिया है। खास तौर पर पंचायत भवन के लिए क्रय क्या हुआ और क्या कुछ सामान उपलब्ध है। ::::::::एंबुलेंस में मरीज के जगह डॉक्टर ढोये जाते है::::::::

कोडरमा: सांसद मद के एंबुलेंस का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है। बैठक में सांसद ने कहा कि शिकायत मिली है कि उनके द्वारा दी गई एंबुलेंस का लाभ मरीजों को नहीं मिल रहा है। मरकच्चो में एंबुलेंस का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। सदस्यों ने आरोप लगाया कि एंबुलेंस में मरीजों के सुविधा देने के बजाय डॉक्टर घुम रहें है। इस पर सांसद ने कहा कि मरकच्चो के एंबुलेंस को शव वाहन बनाने तथा चंदवारा के एंबुलेंस को वापस करने को कहा। :


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.