Move to Jagran APP

लॉकडाउन में 200 से अधिक लोगों पर हुई प्राथमिकी

कोडरमा 23 मार्च से जारी लॉक डाउन में नियमों के अनुपालन को लेकर प्रशासन सख्त रहा। विभिन्न थाना स्तर पर 200 से अधिक लोगों के विरुद्ध मास्क नहीं पहनने नियम विरुद्ध सड़कों पर घूमने जैसे मामलों को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:15 AM (IST)
लॉकडाउन में 200 से अधिक लोगों पर हुई प्राथमिकी
लॉकडाउन में 200 से अधिक लोगों पर हुई प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, कोडरमा: 23 मार्च से जारी लॉक डाउन में नियमों के अनुपालन को लेकर प्रशासन सख्त रहा। विभिन्न थाना स्तर पर 200 से अधिक लोगों के विरुद्ध मास्क नहीं पहनने, नियम विरुद्ध सड़कों पर घूमने जैसे मामलों को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। झुमरीतिलैया नगर पर्षद क्षेत्र में आदेश की अवहेलना कर चोरी-छिपे दुकान खोलने, निर्धारित समय से अधिक समय तक दुकान खुला रखने के मामलों को लेकर करीब 30 कारोबारियों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं मास्क नहीं पहने के मामलों पर भी पुलिस की भूमिका सक्रिय रहा। खास तौर पर झुमरीतिलैया में ऐसे मामलों में करीब 50 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई। क्वारंटाइन सेंटर से भागने, होम क्वारंटाइन का अनुपालन नहीं करने के मामलों पर भी कार्रवाई की गई। हालांकि 3 मई के बाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आगमन शुरू होने के बाद नियम तोड़ने को लेकर चल रही कार्रवाई में थोड़ी सुस्ती आयी। प्रशासनिक अमला ज्यादातर पसीना श्रमिकों को गंतव्य तक भेजने में ही बिताये। इधर, श्रमिक स्पेशल ट्रेन का आवागमन अब थम गया है, ऐसे में फिर से नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई तेज होगी। एसडीओ विजय बर्मा ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में नियम का अनुपालन को लेकर कार्रवाई तेज की जाएगी। मास्क लगाने को अनिवार्य किया गया है, ऐसे में आदेश के उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई होगी। शारीरिक दूरी का अनुपालन भी हर हाल में किया जाना है। जहां-तहां खैनी, गुटखा खाकर थूकने वालों के विरूद्ध भी जुर्माना वसूला जाएगा। जिले में प्रभावी है धारा 144

loksabha election banner

कोडरमा: अनलॉक वन के लागू होने के बाद भी जिले में धारा 144 प्रभावी है। एसडीओ विजय बर्मा ने बताया कि अगले आदेश तक धारा 144 प्रभावी रहेगा। किसी को भी नियम तोड़ने की छूट नहीं दी जाएगी। एक जगह लोगों को एकत्रित होने सहित कई बंदिशें लगाई गई है। इसे लेकर नियमित रूप से अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.