Move to Jagran APP

18 साल पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता सूची से जोड़ें : उपायुक्त

कोडरमा विधान सभा चुनाव को लेकर अब तैयारी जोर पकड़ ली है। उपायुक्त रमेश घोलप ने बुधवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 07:36 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 07:36 PM (IST)
18 साल पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता सूची से जोड़ें : उपायुक्त
18 साल पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता सूची से जोड़ें : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, कोडरमा: विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। उपायुक्त रमेश घोलप ने सभी एईआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि 18 वर्ष पूर्ण करने वाले को मतदाता सूची में जोड़ें। बताया कि कोई भी मतदाता अपना नाम जोड़ने या सुधारने का कार्य करवा सकता है। सितंबर माह से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा।

prime article banner

उन्होंने सभी एइआरओ को मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण करने तथा निश्चित न्यूनतम सुविधा (एएमएफ) बहाल करने को कहा। मतदान केंद्रों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी। वहीं सभी कलस्टर केंद्रों पर भी आवश्यक-बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने को कहा गया। उन्होंने कहा कि किसी मतदान केंद्र में आवश्यकतानुरूप बीएलओ या सुपरवाइजर की नियुक्त करने की कार्रवाई भी अविलंब करने को कहा है। साथ ही आवश्यकता के अनुरूप मतदान केंद्रों के बदलने को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रस्ताव लेने को कहा है। राजनीति दलों के जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक कर चुनाव को लेकर जरूरी तैयारी पर चर्चा की। दलों के प्रतिनिधियों को मतदान केंद्रों पर बीएलए (बूथ लेबल एजेंट) की नियुक्ति कर निर्वाचन शाखा कोडरमा में सूची उपलब्ध कराने की अपील की। साथ ही आवश्यकता पर भवन परिवर्तन का प्रस्ताव भी देने को कहा गया। मतदाता सूची में किसी प्रकार की त्रुटि हो तो उससे संबंधित शिकायत एवं अन्य जानकारी हेतु कॉल सेंटर नंबर 1950 पर कॉल करने को कहा। मौके पर अपर समाहर्ता अनिल तिर्की, एसडीओ विजय बर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी शफिक आलम, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी समेत जिले के अलग-अलग राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.