Move to Jagran APP

जिले में निजी विश्वविद्यालय की होगी स्थापना : नीरा

कोडरमा 73 वां स्ततंत्रता दिवस जिले भर में पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। जिले के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में शान से तिरंगा लहराया। स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुबह से ही जिले के हर क्षेत्र में उत्साह का माहौल था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:34 AM (IST)
जिले में निजी विश्वविद्यालय की होगी स्थापना : नीरा
जिले में निजी विश्वविद्यालय की होगी स्थापना : नीरा

संवाद सहयोगी, कोडरमा:

loksabha election banner

देश की आजादी का जश्न पूरे जिले में उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। जिले के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में शान से तिरंगा लहराया। स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुबह से ही जिले के हर क्षेत्र में उत्साह का माहौल था। जिला का मुख्य समारोह कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम में हुआ, जहां शिक्षामंत्री डा. नीरा यादव ने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तथा लोगों को विकास में भागीदारी की अपील की। कहा कि राज्य हर क्षेत्र में तरक्की की ओर अग्रसर है। स्वच्छ प्रशासन व सक्रिय जनसहयोग के माध्यम से विकास को आगे बढ़ाया जा रहा है। हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर योजनाएं संचालित की जा रही हैं। गरीब, किसान, मजदूरों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। सरकार के अबतक के कार्यकाल में विकास को गति मिली है। कोडरमा में निजी विश्वविद्यालय की स्थापना जल्द होगी। जबकि करमा केंद्रीय अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता भी अब साफ हो गया है, जो जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि समाज को सबल बनाने का काम हो रहा है। किसानों की आय वृद्धि की दिशा में व्यापक कदम उठाए गए हैं। सशक्त समाज की स्थापना में सभी की भूमिका अनिवार्य है। ऐसे में इस पावन अवसर पर सभी को संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में हालात में व्यापक बदलाव आएगा। इसके लिए हर क्षेत्र में योजनाएं चलाई जा रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोडरमा में कई महत्वपूर्ण कार्य हुआ है। मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी जल्द शुरू होने जा रहा है।

परेड का किया निरीक्षण

इसके पूर्व मंत्री ने परेड का निरीक्षण किया। जबकि परेड में बेहतर करने वाले संस्थानों को सम्मानित किया गया। प्रथम स्थान सैनिक स्कूल तिलैया डैम, दूसरे स्थान पर जवाहर नवोदय विद्यालय पुतो एवं मॉर्डन पब्लिक स्कूल, झुमरीतिलैया और मेरिडियन पब्लिक स्कूल को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान मिला।

डीसी ने किया झंडोत्तोलन

वहीं कोडरमा समाहरणालय में डीसी रमेश घोलप, एसपी कार्यालय में एसपी एम तमिल वाणन, जिला परिषद कार्यालय में जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, एसडीओ कार्यालय में एसडीओ विजय बर्मा, एसडीपीओ कार्यालय में राजेंद्र प्रसाद, नगर पंचायत कार्यालय में कांति देवी, कोडरमा खनन संस्थान में प्रचार्य राजेश कुमार ने झंडोत्तोलन किया। कर्तव्य के प्रति सजग रहें पुलिसकर्मी: एसपी

कोडरमा: चंदवारा पुलिस लाइन में एसपी एम तमिल वाणन ने झंडोत्तोलन किया। इस मौके पर उन्होंने पुलिस कर्मियों को कर्तव्य के प्रति सजग रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि समाज में शांति व विकास में पुलिस की भूमिका काफी अहम है। ऐसे में जनता के साथ समन्वय बनाकर क्षेत्र में कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के बेहतर कार्य के कारण जिले में अमन-चैन का वातावरण बना है। इस मौके पर डीसी, डीडीसी, एसी, एएसपी, एसडीओ, एसडीपीओ के अलावा पुलिस व प्रशासनिक विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.