Move to Jagran APP

बकरीद की नमाज सुबह छह बजे अदा होगी

कोडरमा पुलिस अधीक्षक डॉ एम तमिल वाणन के निर्देश पर तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत असनाबाद जामा मस्जिद परिसर में एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ एक बैठक की गई। उल्लेखनीय है की 12 जुलाई को आखरी सावन के सोमवारी के दौरान तिलैया से कोडरमा तक काफी भीड़ रहेगी और संयोगवश इसी दिन मुस्लिमों का त्योहार ब़करीद भी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 06:34 AM (IST)
बकरीद की नमाज सुबह छह बजे अदा होगी
बकरीद की नमाज सुबह छह बजे अदा होगी

संवाद सहयोगी, कोडरमा: पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वाणन के निर्देश पर तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत असनाबाद जामा मस्जिद परिसर में एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ एक बैठक की गई। उल्लेखनीय है कि 12 जुलाई को आखिरी सावन की सोमवारी के दौरान तिलैया से कोडरमा तक काफी भीड़ रहेगी और संयोगवश इसी दिन मुस्लिमों का त्योहार बकरीद भी है। दोनों त्योहार अमन शांति प्रेम के साथ गुजर जाए, इसी उद्देश्य से एसडीपीओ प्रसाद ने बैठक कर मुस्लिमों से आग्रह किया गया कि बकरीद की नमाज 8-9 बजे सुबह न पढ़के सुबह ही पढ़ लें। उन्होंने कहा कि जिले में आपसी सौहार्द की एक मिसाल कायम हो और दोनों समुदाय का त्योहार अमन शांति के साथ मनाया जा सके। पुलिस प्रसाशन के इस पहल आग्रह पर मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों ने सहमति जताई और सुबह 6 बजे ही बकरीद की नमाज अदा करने की बात कही। बताते चलें कि असनाबाद मस्जिद रांची पटना रोड स्थित एनएच 31 के करीब है और इसी रोड से आखिरी सोमवारी के मौके पर हजारों की संख्या में शिवभक्त झरनाकुंड से जल लेकर ध्वजाधारी पहाड़ की ओर जाएंगे। इस दौरान असनाबाद में बकरीद की नमाज को लेकर भी काफी भीड़ रहेगी। कोई अनहोनी न हो, इसी को लेकर एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने बैठक कर इस मामले को हल कर सराहनीय भूमिका निभाई। वहीं एसडीपीओ ने मस्जिद परिसर की साफ सफाई देख बहुत खुश हुए और सराहना की। इस दौरान तिलैया थाना प्रभारी अजय सिंह ने कहा कि मस्जिद के बाहर पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी, ताकि विधि व्यवस्था दुरुस्त रहे। बैठक के दौरान लोगों ने एसडीपीओ साहब से असनाबाद में उपस्थित रहने की आग्रह की। बैठक में मुख्यरूप से मस्जिद के इमाम हाफिज, सफीक अहमद, हाजी गुलाम जिलानी, महिला थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान, एएसआई शाहनवाज खान, कारी तौहीद, अंजुमन के सदर मो. शाहिद, मो. जावेद लड्डू, मो. सफीक, मो इम्तियाज, अ•ाीम अंसारी, मो. मकबूल आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.