संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा) : धनबाद-गया रेलखंड में शनिवार को दो अलग-अलग इलाकों में दो महिला व एक युवक की मौत हो गई। दो लोगों के ट्रेन से गिरकर और एक महिला की शौच के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर मौत होने की आशंका जताई जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद तीनों शवों को स्वजनों को सौंप दिया गया।

पहली घटना शनिवार की सुबह में कोडरमा-गझंडी स्टेशन के बीच की है। शनिवार की सुबह धनबाद सुरक्षा कंट्रोल कक्ष ने कोडरमा आरपीएफ को रेलवे ट्रैक पर अलग-अलग इलाकों में दो शव पड़े होने की सूचना दी। इसके बाद आरपीएफ पोस्ट के उप निरीक्षक अंकुर कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां थोड़ी दूरी पर दोनों शव रेलवे ट्रैक के पास मिले। उन्होंने इसकी सूचना जीआरपी थाना को दी। जीआरपी थाना प्रभारी शिवशंकर प्रसाद ने बताया कि कोडरमा से गंझडी स्टेशन के बीच पोल संख्या 396/20 के समक्ष डाउन लाइन से असनाबाद निवासी 60 वर्षीय गिरिजा देवी और पोल संख्या 395/32 के समक्ष अप लाइन से मडुआटांड वार्ड नंबर 28 निवासी 23 वर्षीय जीतेंद्र पंडित का शव बरामद किया गया। दोनों शव को रेलवे ट्रैक से उठाने के क्रम में अप और डाउन लाइन पर रेल परिचालन थोड़ी देर के लिए बाधित रहा। इधर, जीआरपी पुलिस ने ट्रेन से गिरने के कारण दोनों की मौत की आशंका व्यक्त की है।

वहीं, शनिवार को ही देर शाम मड़ुआटांड के समीप 391/23 के निकट जयनगर निवासी 55 वर्षीय बंसतिया देवी का शव बरामद किया गया। इनके स्वजन लक्ष्मण पंडित ने घटना को लेकर यूडी (अननेचुरल डेथ) केस दर्ज कराया है। उनके मुताबिक, महिला शौच के लिए घर से निकली थी और किसी ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। तीनों शवों का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया गया। इधर, तीनों घटनाओं को लेकर अलग-अलग यूडी केस दर्ज किया गया है। जीआरपी थाना प्रभारी शिवशंकर प्रसाद ने बताया कि कई बार लोग ट्रेनों में चढ़ने और उतरने के दौरान लापरवाही करते हैं और हादसे के शिकार हो जाते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप