Move to Jagran APP

आपका वोट ही आपकी ताकत: डीसी

मतदाता मैराथन दौड़ में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया । मतदाता मैराथन दौड़ में बालिका वर्ग में प्रथम स्थान अनीता दास द्वितीय स्थान पर पूजा रानी एवं तृतीय स्थान पर सरिता कुमारी रही। वहीं लड़कों के दौड़ में पुरस्कार की घोषणा रोक दी गई। प्

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 10:40 PM (IST)
आपका वोट ही आपकी ताकत: डीसी
आपका वोट ही आपकी ताकत: डीसी

कोडरमा : चुनाव में युवा मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए कई आयोजन किए जा रहे हैं। रविवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत जेजे कॉलेज से ब्लॉक मैदान कोडरमा तक मतदाता मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। दौड़ चुनावी था सो प्रतिभागियों में उतसाह की गजब का देखा गया। प्रतिभागियों को प्रोत्साहन में पूरा प्रशासनिक महकमा डटा रहा। मुख्य रूप से मौजूद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रमेश घोलप, पुलिस अधीक्षक तमिलवानन, वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह ने जेजे कॉलेज से हरी झंडी दिखाकर मतदाता मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले महिला एवं पुरूष प्रतिभागियों को रवाना किया। वहीं जगह-जगह पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी। प्रखंड मैदान पहुंचने वाले प्रथम, द्वितीय व तृतीय प्रतिभागी को 5, 3, व 2 हजार का चेक देकर सम्मानित किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी रमेश घोलप ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि बड़े उत्साह के साथ लोग मतदान मैराथन दौड़ में भाग लिया है, जो मतदान में भी उत्साह दिखेगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को सशक्त बनाने में युवाओं की अहम भागीदारी है। मतदान में युवा आगे बढ़ेगा तभी लोकतंत्र मजबुत आकार लेगा। डीसी ने कहा कि कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। शतप्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी के लिए प्रशासन द्वारा हर प्रयास किये जा रहे है। सभी के समन्वय से ही यह प्रयास सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस बार 8 हजार से अधिक 18 से 19 वर्ष के युवा मतदाताओं का नाम सूची में नाम जोड़ा गया है। हरेक मतदान केंद्र में क्यू मैनेजमेंट सिस्टम की व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को ज्यादा देर कतार में खड़ा रहने की परेशानी ना हो। इस चुनाव में आपकी वोट ही आपकी ताकत है और अपने मताधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करें।पुलिस अधीक्षक एम तमिलवानन लोगों को भयमुक्त होकर मताधिकार का प्रयोग की अपील की। कहा पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है। वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह ने कहा कि 12 दिसंबर को अपने नजदीकी मतदान केंद्र में पहुंचकर झारखंड का वोट पर्व मनाएं। वहीं मतदाता मैराथन दौड़ के उपरांत बच्चों के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। ::::::मतदाता मैराथन दौड़ में विजेताओं को किया गया पुरस्कृत:::::::

loksabha election banner

कोडरमा: मतदाता मैराथन दौड़ में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया । मतदाता मैराथन दौड़ में बालिका वर्ग में प्रथम स्थान अनीता दास, द्वितीय स्थान पर पूजा रानी, एवं तृतीय स्थान पर सरिता कुमारी रही। वहीं लड़कों के दौड़ में पुरस्कार की घोषणा रोक दी गई। प्रशासन द्वारा प्रतिभागियों की सूचि बाद में जारी की जाएगी। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी विजय वर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी शफीक आलम, गोपनीय प्रभारी यशपाल समेत जिला के पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.