Move to Jagran APP

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ग्रिजली विजेता व सेक्रेड हार्ट बना उपविजेता

कोडरमा स्कूल सहोदया कंपलेक्स के तत्वावधान में शुक्रवार को सेक्रेड हार्ट स्कूल के मैदान में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध 11 स्कूलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 10:30 PM (IST)
वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ग्रिजली विजेता व सेक्रेड हार्ट बना उपविजेता
वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ग्रिजली विजेता व सेक्रेड हार्ट बना उपविजेता

झुमरीतिलैया (कोडरमा): कोडरमा स्कूल सहोदया कंपलेक्स के तत्वावधान में शुक्रवार को सेक्रेड हार्ट स्कूल के मैदान में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध 11 स्कूलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सहोदया कंपलेक्स के अध्यक्ष ओपी यादव, सचिव प्रसेनजीत हाजरा, सैनिक स्कूल तिलैया के सीनियर मास्टर धनंजय कुमार, ग्रिजली विद्यालय के निदेशक अविनाश सेठ, मेरिडियन एकेडमी के डायरेक्टर डॉ एसएन कुमार, कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य मृत्युंजय सहाय, अप्रिशिएबल पब्लिक स्कूल परसाबाद के डायरेक्टर मुंशी यादव, आदर्श प्लस टू हाई स्कूल माधवा टांड़ के डायरेक्टर पुनीत यादव, कबड्डी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह अतिथि के रूप में मौजूद थे। सेक्रेड हार्ट स्कूल विद्यालय प्रबंधन समिति के सचिव प्रमोद कुमार और प्राचार्य नवीन कुमार ने बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद श्रीशा एंड ग्रुप के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। ईशान वर्मा और श्रीशा ने युगल गीत गाकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। इसके बाद अतिथियों ने संयुक्त रूप से बैलून उड़ा कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर सेक्रेड हार्ट स्कूल के प्राचार्य नवीन कुमार ने अपने स्वागत भाषण में अतिथियों का स्वागत किया और विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। वहीं सहोदया के अध्यक्ष ओपी यादव ने सहोदया के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सहोदया का उद्देश्य छात्रों का सर्वांगीण विकास करना है। इसी के तहत विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। इसके बाद शुरू हुआ प्रतियोगिता का दौर जो देर शाम तक चलता रहा। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सेक्रेड हार्ट स्कूल और आदर्श प्लस टू उच्च विद्यालय मधवाटांड़ का मुकाबला हुआ। जिसमें सेक्रेड ने मधवाटांड़ को 9 अंकों से पराजित कर प्रतियोगिता के फाइनल में अपनी जगह बना ली। दूसरा सेमीफाइनल मैच ग्रिजली विद्यालय और मंजुला शर्मा मेमोरियल एकेडमी डोमचांच के बीच हुआ। इसमें ग्रिजली विद्यालय ने 10 अंक से विजय हासिल कर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश पा लिया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सेक्रेड हार्ट स्कूल और ग्रिजली विद्यालय के बीच हुआ। कांटे की टक्कर के इस मुकाबले में अंतत: ग्रिजली विद्यालय की टीम विजेता बनी। जबकि सेक्रेड की टीम ने उपविजेता का खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता में ग्रिजली विद्यालय के हिमांशु सोरेन को प्लेयर ऑफ द मैच और सेक्रेड हार्ट स्कूल के मनोहर कुमार को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया। अतिथियों ने रनर विनर और अन्य विजेताओं को मोमेंटो देकर उनका हौसला बढ़ाया। पूरे कार्यक्रम का संचालन सीसीए इंचार्ज प्रवीण कुमार, खुशी कुमारी और अनुष्का सिंह ने संयुक्त रूप से किया। धन्यवाद ज्ञापन मनोज पांडेय ने किया। प्रतियोगिता में सूरज कुमार, अभिषेक कुमार, नितिन कुमार और गुड्डू ने निर्णायक की भूमिका निभाई, जबकि अनमोल, शुभम, आयुष, सिकंदर प्रियदर्शी, अर्पण राज स्कोरर की भूमिका में थे। प्रतियोगिता सेक्रेड हार्ट स्कूल के शिक्षक राकेश पांडेय की देखरेख में हुई। पूरे प्रतियोगिता को सफल बनाने में विनोद कुमार, एडमिनिस्ट्रेटर किशोर कुणाल, प्रवीण कुमार, दीपक सर्राफ, सुभय कुमार, रजनी बाला, प्रियंका सिंह, प्रमोद सिंह का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर जेपी सिंह, संजय तिवारी, रमेश कुंज, प्रशांत राज, फयाज कैसर, विशाल आनंद, सुबोध चंद्र झा, सुजीत प्रताप, राशिद हुसैन, कविता झा समेत कई लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.