मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

झुमरीतिलैया (कोडरमा): मानसून के सक्रिय होने के बाद झुमरीतिलैया में रविवार को लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। शहर के विभिन्न इलाके में हुई बारिश से जहां पारा लुढ़क गया, वहीं कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बनी रही। शहर के झंडा चौक, भगवती मार्केट, टेंपू स्टैंड के समीप, पूर्णिमा टॉकीज आदि इलाकों में नाली का पानी सड़कों पर बहने लगा। स्थिति यह हुई की कई स्थलों पर जल जमाव हो गया। लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं सड़कों के किनारे लगी दुकानों में पानी घुस गया। झुमरीतिलैया के बिजली ऑफिस, पूर्णिमा टॉकीज परिसर, स्टेशन रोड, हटिया रोड में जल जमाव के साथ-साथ कीचड़ भी सड़कों पर आ गया। बारिश की वजह से विभिन्न इलाकों में लोगों ने गत 15 दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिली। वहीं बच्चे रविवार की छुट्टी में पानी का खूब आनंद उठाया। वहीं बिजली कड़कने के कारण विद्युत व्यवस्था पर भी प्रतिकूल असर पड़ा। समाचार लिखे जाने तक कोई जानमाल की सूचना नहीं है। :::::पहली बारिश ने खोली नगर पंचायत क्षेत्र की पोल::::::

कोडरमा: •िाले के विभिन्न क्षेत्रों में हुई झमाझम बारिश ने कोडरमा नगर पंचायत क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। लगभग दो घंटे हुये बारिश ने पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को नाले में तब्दील कर रख दिया। वहीं राची-पटना सड़क, कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग, जयनगर रोड व नप क्षेत्र के विभिन्न वार्ड में कई जगहों पर पानी जम गया तो कई जगहों पर झील सा नजारा देखने को मिला। जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में नप क्षेत्र को बरसात से पूर्व नाली नाले की सफाई करने का निर्देश दिया गया था। कुछ जगहों पर  साफ सफाई की खानापूर्ति भी की गई थी, जिसका पोल रविवार को हुई हल्की बारिश ने खोलकर रख दिया। नप क्षेत्र के वार्ड 6 स्थित मक्का मस्जिद सड़क के पास नाला सड़क पर बह रहा था। वार्ड 5-6 के कई गली में नाली का पानी- कचड़ा बह कर बाहर आकर मुंह चिढ़ा रहा था। वहीं वार्ड 9 स्थित राची पटना मुख्यमार्ग हनुमान मंदिर व टॉलटैक्स के समीप का न•ारा देख लोग नप क्षेत्र के द्वारा किए गए कार्यों के प्रति आक्रोशित न•ार आ रहे थे। वहीं वार्ड 1 के सहाना रोड में भी तालाब सा ²श्य देखने को मिल रहा था। बरसात की पहली बारिश से नाली की साफ सफाई की पोल खुल गई है। कोडरमा जयनगर रोड स्थित रेलवे पुल, राजेंद्र प्रसाद चौक के समीप भी बरसात का पानी जमा हुआ दिखा। साथ ही नप क्षेत्र की कई सड़क-गली पर भी झील सा नजारा देखने को मिला। वहीं नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्ड मोहल्लों में नाली का पानी गली एवं सड़कों पर बहता रहा। घंटों के बाद गली एवं सड़क का पानी नाली में वापस लौटा। सड़कों एवं गलियों से पानी उतरने के बाद चारों तरफ कूड़े-कचड़े फैल गए। जिससे लोगों को आने जाने में भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ा रहा है। लोगों का कहना था कि पहली बारिश में ही नगर की यह हालत है। अगर बरसात का मौसम आया तो और लगातार वर्षा हुई तो नाली का पानी सड़क और गलियों के बजाय लोगों के घरों में पहुंचने लगेगा।

लोगों का कहना था कि सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति ही की जाती है। नप क्षेत्र के लोगों ने मुकम्मल तौर पर नाली नाले की सफाई करने की मांग की है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप