Move to Jagran APP

शॉर्ट सर्किट से पुआल में लगी आग, बचा ट्रैक्टर

प्रखंड के ग्राम कंद्रपडीह के समीप गुरुवार की सुबह 10 बजे 220 वोल्ट बिजली तार से शॉट सर्किट होने पर ट्रैक्टर में ले जा रहे पुवाल मे आग लग गई जिससे ट्रैक्टर में लेकर जा रहे लगभग पांच हजार रुपये के पुआल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:01 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:01 PM (IST)
शॉर्ट सर्किट से पुआल में लगी आग, बचा ट्रैक्टर
शॉर्ट सर्किट से पुआल में लगी आग, बचा ट्रैक्टर

जयनगर (कोडरमा): प्रखंड के ग्राम कंद्रपडीह के समीप गुरुवार की सुबह 10 बजे 220 वोल्ट बिजली तार से शॉट सर्किट होने पर ट्रैक्टर में ले जा रहे पुवाल मे आग लग गई। घटना में ट्रैक्टर में लेकर जा रहे  लगभग पांच हजार रुपये के पुआल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। हालांकि अगलगी की घटना के बाद  ट्रैक्टर चालक ने ग्रामीणों के सहयोग से इंजन को ट्रॉली से खोलकर किनारे कर लिया, जिससे ट्रैक्टर के इंजन में आग लगने से बच गया। जानकारी अनुसार उक्त ट्रैक्टर पर हिरोडीह से पुआल ओवरलोड कर चंदवारा प्रखंड के करौंजिया ले जाया जा रहा थी। इसी दौरान ट्रैक्टर पर पुआल की ऊंचाई अधिक होने से बिजली के तार में सट गया जिससे शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई। ::: घर में रखे पुआल में लगी आग:::::

loksabha election banner

मरकच्चो: थाना क्षेत्र के मरकच्चो मध्य पंचायत स्थित बड़ा अखाड़ा में गुरुवार को एक कृषक के घर में हुई अगलगी की घटना में हजारों रुपयों का पुआल जलकर नष्ट  हो गया। जानकारी के अनुसार बड़ा अखाडा निवासी कृषक विशुन साव अपने घर के छत पर लगभग सौ लुझा पुवाल रखा था। गुरुवार की सुबह उस पुवाल में अचानक आग लग गई । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के लोगों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नही तो एक बड़ी घटना घट सकती थी किसान  ने बताया कि इस बार फसल अच्छी नहीं हुई थी जिससे पहले ही कर्ज मे  थे ऊपर से  और अब पुवाल जल जाने से मवेशियों के चारे के लिए भी  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.