Move to Jagran APP

अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ध्य के साथ ही एतवारी छठ संपन्न

लोक आस्था का तीन दिनी इतवारी छठ अस्चलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित करने के साथ रविवार को संपन्न हो गया। झुमरीतिलैया के विभिन्न छठ घाटों में सैकड़ों छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित किया। पर्व को लेकर घाटों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। वहीं दिन में झुमरीतिलैया बाजार भी पूजन सामग्रियों से पटा रहा। लोग अपनी जरूरत के अनुसार सामानों की खरीददारी की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 07:41 PM (IST)
अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ध्य के साथ ही एतवारी छठ संपन्न
अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ध्य के साथ ही एतवारी छठ संपन्न

झुमरीतिलैया (कोडरमा): लोक आस्था का तीन दिनी एतवारी छठ अस्चलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित करने के साथ रविवार को संपन्न हो गया। झुमरीतिलैया के विभिन्न छठ घाटों में सैकड़ों छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पित किया। पर्व को लेकर घाटों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। वहीं दिन में झुमरीतिलैया बाजार भी पूजन सामग्रियों से पटा रहा। लोगों ने अपनी जरूरत के अनुसार सामानों की खरीददारी की। झुमरीतिलैया के जयमंगल ¨सह तालाब, तिलैया बस्ती, इंदरवा, पानी टंकी रोड स्थित छठ तालाब, भंडरवा, इंदरवा छठ घाट समेत अन्य छठ घाटों पर लोगों अ‌र्घ्य दिया। इसके पूर्व निवास स्थलों से डाला में पूजन सामग्री लेकर घाटों की ओर महिलाएं जा रही थी। इस अवसर पर छठ मइया के गीतों से शहर गूंजायमान होता रहा। जयनगर : प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही रविवार को संपन्न हो गया। छठव्रती पूरे आस्था के साथ रविवार को अस्ताचल गामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर क्षेत्र में शांति के साथ साथ सुख और समृद्धि मांगी। प्रखंड के परसाबाद, तेतरोन, बाघमारा, मधवाटांड, जयनगर, पेठियाबागी, सांथ, हीरोडीह, चुटियारो आदि क्षेत्रों के विभिन्न गांवों में काफी संख्या में छठ व्रती छठ घाट पहुंचकर अस्ताचल गामी सूर्य को अ‌र्घ्य दिया और अपने परिवार के साथ साथ क्षेत्र की कुशल क्षेम मांगी।

loksabha election banner

मरकच्चो: सुख समृद्धि व शौर्य की कामना के साथ धार्मिक आस्था का तीन दिवसीय एतवारी छठ महापर्व श्रद्धा व उल्लास के साथ सोमवार को उदीयमान सूर्य को आंगन में अ‌र्घ्य अर्पण करने के साथ सम्पन्न हो गया। इस मौके पर जगह जगह छठ पूजा समितियों के द्वारा छठ घाट जाने वाली गलियों व छठ घाटों को जानेवाली सड़कों की साफ सफाई किया गया था। रविवार शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को दूध का अ‌र्घ्य अर्पित कर सुख शांति व समृद्धि की कामना की। मरकचो प्रखंड  मुख्यालय बुढ़वा आहार, फुलवारी आहार, बड़ा अखाड़ा, देवगढ़ मुहल्ला, कन्हैया नगर, पुनर्वास केंद्र मरकच्चो में इस अवसर पर व्रतियों की भीड़ जुटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.