कोडरमा, जासं। लॉकडाउन को लागू करने के बाद अब जिला प्रशासन का ध्यान कोरोना वायरस के सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर लगा है। इसके लिए गुरुवार तक सभी आवश्यक सामग्रियों की दुकान जैसे कि किराना, दवा दुकान और गैस एजेंसी पर सोशल डिस्टेंसिंग लागू करने में जिला प्रशासन जुटी रही, वहीं शुक्रवार की सुबह से सब्जी मंडियों में भी जिला प्रशासन के अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते दिखे। इसे लेकर झुमरी तिलैया नगर परिषद की ओर से चूने से सब्जी विक्रेताओं के बैठने से लेकर खरीदारों के खड़े होने के बीच की दूरी को चूने से अंकित किया गया है और सभी लोगों को इसके अनुपालन की हिदायत भी दी गई है।

 

झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशल कुमार खुद अपनी मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चिन्हित बाजारों में मार्किंग करवाई और सब्जी विक्रेताओं से इसके अनुपालन करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए एक दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर का फासला होना जरूरी है और हम आवश्यक सामग्रियों की खरीदारी करते वक्त इन फसलों को जरूर बनाए रखने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जितने के लिए 21 दिनों का लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है।

शहर में 13 जगहों पर लगेगी सब्जी दुकान

झुमरी तिलैया शहर के 13 जगहों पर अब सब्जी की दुकान लगेगी। इसको लेकर नगर परिषद ने तैयारी की है। सब्जी मंडी में दुकान लगाने वाले दुकानदारों को इसके लिए चिन्हित कर जगह आवंटित किया गया है। नगर परिषद ने लोगो से अपील की है कि अपने घर के आस-पास के जगहों से ही सब्जी की खरीदारी करें, ताकि बाजार में बेवजह की भीड़ न लगे व सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

1. महाराणा प्रताप चौक

2. इंदरवा स्कूल

3. तिलैया बस्ती गीता क्लिनिक के पीछे

4. अड्डी बंगला दुर्गा मंडप के समीप

5. झंडा चौक

6. स्टेशन रोड

7. अशोका होटल के समीप

8. पूर्णिमा टॉकीज के पीछे

9. बेलाटांड दुर्गा मंडप

10. फुटानी चौक

11. सुभाष चौक

12. गांधी स्कूल चौक 

13. गुमो

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस