सतगावां (कोडरमा), जागरण संवाददाता। Lok Sabha Election 2019- भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को सतगावां में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए संवैधानिक रूप से पिछड़ा आयोग का गठन कर केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें उनका हक दिलाने का कार्य किया है।

इस आयोग के गठन की मांग देश की आजादी के बाद से ही चल रही थी, लेकिन इसे पूरा करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इससे पूर्व 1990 में पिछड़े वर्ग के लोगों को नौकरी में आरक्षण देने के लिए मंडल आयोग की सिफारिशों को पहली बार लागू करने का काम गैर कांग्रेसी सरकार ने किया था। जिसे भाजपा की मोदी सरकार ने संवैधानिक रूप से पिछड़ा आयोग का गठन कर और मजबूती प्रदान की है।

इसी तरह सामान्य जाति के लोगों को भी 10 फीसद आरक्षण देकर उनका भी सम्मान किया गया है, क्योंकि भाजपा सभी का कल्याण चाहती है। समाज में वर्ग संघर्ष कर भाई से भाई को लड़ाना नहीं चाहती। इसी तरह गरीबों को पक्का मकान देने का काम मोदी सरकार ने किया है, वह भी पूरी पारदर्शिता के साथ बिना किसी भ्रष्टाचार के। इससे पूर्व की सरकारों में गरीबों की योजनाओं में बिचौलिए हावी रहते थे, लेकिन अब पीएम मोदी के शासन में गरीबों के लिए राशि सीधे उनके खाते में जाती है।

इसी के लिए 35 करोड़ जनधन खाते खुलवाए गए हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जनता बूथों की चौकीदारी करे, तभी आने वाले पांच वर्षों तक देश का चौकीदार प्रधानमंत्री मोदी उनके लिए चौकीदारी करेंगे। सभा को भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने भी संबोधित किया। मौके पर जिप सदस्य शांतिप्रिया के अलावा सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप