Move to Jagran APP

एकल कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से तोरपा के तीन गांव में हुआ शतप्रतिशत वैक्सीनेशन

गांव-गांव में ग्रामीणों के बीच संस्कार युक्त शिक्षा का अलख जगाने के कार्य में संलग्न एकल कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से तोरपा प्रखंड के गुफू कुमांग और बास्की गांव के शत-प्रतिशत योग्य ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:41 PM (IST)
एकल कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से तोरपा के तीन गांव में हुआ शतप्रतिशत वैक्सीनेशन
एकल कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से तोरपा के तीन गांव में हुआ शतप्रतिशत वैक्सीनेशन

जासं, खूंटी : गांव-गांव में ग्रामीणों के बीच संस्कार युक्त शिक्षा का अलख जगाने के कार्य में संलग्न एकल कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से तोरपा प्रखंड के गुफू, कुमांग और बास्की गांव के शत-प्रतिशत योग्य ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगा दिया गया। कोरोना टीका को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फैले तरह-तरह के भ्रम के बीच एकल कार्यकर्ताओं के इस सराहनीय कार्य के लिए शहर के गायत्री नगर स्थित एकल भाग कार्यालय में शनिवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर उक्त तीनों गांव में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कार्य पूरा कराने में अहम भूमिका निभाने वाले एकल कार्यकर्ता अंजू कुमारी,रजनी कुमारी, तथा हेमंती कुमारी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने मे अहम भूमिका निभाने वाले एकल कार्यकर्ताओं की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे ही सामूहिक प्रयास से सभी को टीका लगाकर कोरोना से जंग जीता जा सकता है। एकल के भाग संरक्षक रोशन लाल शर्मा ने उक्त तीनों कार्यकर्ताओं को पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत एकल कार्यकर्ताओं के बीच ऑक्सीमीटर तथा थर्मामीटर का भी वितरण किया गया। इस दौरान भाग कार्यालय में सदर अस्पताल के सहयोग से विशेष वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस विशेष वैक्सीनेशन कैंप में 70 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। कार्यक्रम में भाग अध्यक्ष प्रमोद सिंह, उपाध्यक्ष मदन मोहन गुप्ता, सचिव बालमुकुंद कश्यप, अंचल अध्यक्ष भीम सिंह मुंडा, सचिव संजीव चौरसिया सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। इधर, प्रशासन ने भी इन तीन गांवों में शतप्रतिशत टीकाकरण होने पर खुशी जताते हुए ग्रामीणों को बधाई दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.