Move to Jagran APP

जिप सदस्य से अफीम लेकर पीएलएफआइ सुप्रीमो को सप्लाई करने जा रही दो युवती गिरफ्तार

अफीम की सप्लाई देने जा रही दो युवतियों को पुलिस ने मरचा मोड़ के पास से खूंटी से गुमला जाने वाली बस से गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 02:10 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 02:10 PM (IST)
जिप सदस्य से अफीम लेकर पीएलएफआइ सुप्रीमो को सप्लाई करने जा रही दो युवती गिरफ्तार
जिप सदस्य से अफीम लेकर पीएलएफआइ सुप्रीमो को सप्लाई करने जा रही दो युवती गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, तोरपा (खूंटी)। पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप को अफीम की सप्लाई देने जा रही दो युवतियों को पुलिस ने मरचा मोड़ के पास से खूंटी से गुमला जाने वाली बस से गिरफ्तार किया है। युवतियों के पास से ढाई किलो अफीम बरामद की गई है।

prime article banner

तोरपा एसडीपीओ नाजिर अख्तर ने बताया कि खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि खूंटी से गुमला जाने वाली बस में मुरहू से दो युवती अफीम लेकर मरचा मोड़ के पास उतरने वाली है। इस आधार पर मेरे नेतृत्व में टीम का गठन किया गया लगभग पौने चार बजे मरचा मोड़ में बस से उतरी दो युवतियों पर संदेह होने पर उन्हें पकड़कर उनकी तलाशी ली। तलाशी लेने पर उनके बैग से दो प्लास्टिक में क्रमश: 1 किलो 640 ग्राम एवं 0.860 ग्राम कुल ढाई किलो अफीम मिली। इसके अलावा दोनों के पास मोबाइल बरामद किया गया।

पूछताछ के क्रम में उन्होंने अपना नाम शिलवंती कोंगाड़ी पिता इसदोर कोंगाड़ी तथा दूसरे ने एब्रेंसिया कोंगाड़ी पिता सैमुअल कोंगाड़ी बताया। दोनों रनिया थाना क्षेत्र के गरई टंगराटोली की रहने वाली हैं। युवतियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि चार दिन पूर्व पूर्व रनिया थाना के तुरिगाड़ा निवासी जोहन तोपनो तथा मेरोमबीर निवासी फिलिप ने उन्हें पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप से मिलाया था। जहां दिनेश गोप ने उन्हें दो हजार रुपये व एक मोबाइल देते हुए कहा कि मरचा मोड़ में नयन साहू से दो लिफाफा लेकर मुरहू जिला परिषद सदस्य पौलुस सोय को दे देना और दवा लेकर मुझे दे देना। दोनों युवती फिलिप नाम व्यक्ति के साथ लिफाफा लेकर मुरहू पहुंची और जिला परिषद सदस्य पौलुस सोय के एक आदमी को दिनेश गोप के कहने पर लिफाफा दे दिया। उस दिन पौलुस सोय ने उन्हें दवा नहीं होने की बात कहकर रविवार को दवा देने की बात कहकर बुलाया था।

इसके बाद रविवार को वे लोग पहुंची तो पौलुस सोय ने भूरे रंग का गीला पदार्थ तराजू में तौलकर दिया और बोला कि यही दवा है इसे दिनेश गोप को दे देना है। मरचा मोड़ के पास बस से उतर कर वे रनिया जाने वाले रास्ते में फिलिप का इंतजार कर रही थीं। इतने में ही पुलिस ने उन्हें पकड़ कर रनिया थाना ले गई। पुलिस ने बताया कि दोनों युवती के अलावा पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप, मुरहू जिला परिषद सदस्य पौलुस सोय, जोहन तोपनो पर नामज़द प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसडीपीओ नाजिर अख्तर ने बताया कि सोमवार को युवतियों ने धारा 164 के तहत न्यायालय में अपना बयान दर्ज करा दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.