Move to Jagran APP

दो किलो अफीम के साथ चार गिरफ्तार

खूंटी : अफीम के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। इसी क्रम में गत गुरुवार को पुलिस ने चार अफीम तस्करों को धर दबोचा। पुलिस ने उनके पास से दो किलो अफीम, एक यामहा मोटरसाइकिल व नकद 20 हजार रुपये बरामद किए। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आलोक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर मीडिया को दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 06:12 PM (IST)
दो किलो अफीम के साथ चार गिरफ्तार
दो किलो अफीम के साथ चार गिरफ्तार

खूंटी : अफीम के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। इसी क्रम में गत गुरुवार को पुलिस ने चार अफीम तस्करों को धरदबोचा। पुलिस ने उनके पास से दो किलो अफीम, एक यामहा मोटरसाइकिल व नकद 20 हजार रुपये बरामद किए। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आलोक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर मीडिया को दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गुरुवार की शाम सात बजे गुप्त सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति अफीम की बड़ी डील करने के लिए चुकरू मोड़ के पास आने वाले हैं। यदि तत्काल छापामारी की जाए, तो भारी मात्रा में अवैध अफीम के साथ उन्हें पकड़ा जा सकता है। उक्त सूचना पर संज्ञान लेते हुए तत्काल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुलदीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम ने चुकरू मोड़ के पास छापा मारकर वहां से चार अफीम तस्करों को अफीम की डील करते हुए रंगेहाथों धर दबोचा। पुलिस ने उनके पास से दो किलो काले रंग की गीली अफीम, एक मोटरसाइकिल व नकद 20 हजार रुपये बरामद किए। पकड़े गए अभियुक्तों में पंजाब के तरन जिलांतर्गत चितल्ला निवासी प्रताप ¨सह का पुत्र पवनजीत ¨सह (25), मारंगहादा थानांतर्गत हा¨डग चाउली निवासी लखन स्वांसी का पुत्र बरजू राम स्वांसी (26), खूंटी थानांतर्गत चालम निवासी बंधु ¨सह का पुत्र बुधू ¨सह (25) एवं खूंटी थानांतर्गत चालम बरटोली निवासी ठेपई पाहन का पुत्र दीपक पाहन (25) शामिल हैं। पुलिस खूंटी थाना में अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। छापामारी टीम में खूंटी थाना प्रभारी राजेश प्रसाद रजक, अवर निरीक्षक अनवर आलम एवं अवर निरीक्षक पुष्पराज कुमार शामिल थे।

------------------

जिले को बनाएंगे अफीम मुक्त : एसपी

पुलिस अधीक्षक आलोक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारा उद्देश्य जिले को अफीम से पूरी तरह मुक्त करना है। अफीम को लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है। यह अभियान न सिर्फ तैयार अफीम को नष्ट करने के लिए चल रहा, बल्कि अफीम की खरीद बिक्री करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। अफीम तस्करी में राज्य से बाहर के लोग भी जुड़े हैं। अफीम का उत्पादन करने वालों एवं उन्हें प्रश्रय देने वालों को पुलिस किसी भी कीमत पर बख्शने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि अफीम के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.