सिल्ली : कृषि सिंगल विंडो सेंटर सिल्ली में रबि फसल का बीज प्रत्यक्षण के लिए जिला से बीज उपलब्ध करा दिया गया है। सेंटर के अशोक कुमार महतो ने बताया कि मटर, चना, मसूर तथा तीसी का बीज उपलब्ध हुआ है। प्रखंड के सात क्लस्टरों का गठन कर किसानों को प्रत्यक्षण के लिए बीज दिया जाएगा। वहीं कृषक मित्रों को कलस्टर बनाकर सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है। क्लस्टर गठन के उपरात किसानों को बीज प्राप्ति के लिए जमीन की रसीद तथा आधार कार्ड की छाया प्रति जमा करनी होगी।

----------------

बीडीओ ने की मनरेगा कार्यों की समीक्षा

सिल्ली : प्रखंड सभागार सिल्ली में शुक्रवार को बीडीओ उदय कुमार की अध्यक्षता में पंचायत सेवक तथा जेएसएलपीएस के सीएफटी और पीसीएम के साथ संयुक्त बैठक हुई। बैठक में प्रखंड में चल रहे मनरेगा के प्रधानमंत्री आवास योजना, भूमि समतलीकरण, डोभा, आम बागवानी आदि योजनाओं समीक्षा की गई साथ इस योजनाओं को लेकर डिमाड नहीं भेजे जाने पर पंचायत सेवक को जेएसएलपीएस के पीसीएम और सीएफटी से सामंजस्य बनाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने पंचायत सेवकों को निर्देश दिया कि मनरेगा में काम करने वाले जॉब कार्ड धारियों का कायरें का डिमाड और योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जेएसएलपीएस की सीएफटी सुनीता कुमारी, सविता रानी, पीसीएम अनीता देवी, चंदना धवल बाबु, पूनम, संजीव महतो तथा प्रखंड के पंचायत सेवक उपस्थित थे।

-------

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक

सिल्ली : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक सिल्ली स्टेडियम में रखी गई। बैठक की अध्यक्षता बलराम महतो ने की। बैठक में अनिश्चित कालीन हड़ताल को सफल बनाने हेतु विशेष रणनीति बनायी गई। संघ की अगली बैठक 13 दिसंबर को रखी गई है। बैठक में मिथुन चंद्र महतो, मधुसूदन महतो, दुर्गा चरण महतो, रीता साहु, उमेश चंद्र महतो, चचंला देवी, आनंद हजाम आदि उपस्थित थे।

----

Posted By: Jagran