Move to Jagran APP

शांति समिति की बैठक में सुलझा मामला, दोनों पक्ष मिले गले

खूंटी जिले के मुरहू में सोमवार की शाम क्रिकेट खेल और इंटरनेट मीडिया में किए गए पोस्ट के बाद दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद मंगलवार को सुलझा लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:56 PM (IST)
शांति समिति की बैठक में सुलझा मामला, दोनों पक्ष मिले गले
शांति समिति की बैठक में सुलझा मामला, दोनों पक्ष मिले गले

खूंटी : खूंटी जिले के मुरहू में सोमवार की शाम क्रिकेट खेल और इंटरनेट मीडिया में किए गए पोस्ट के बाद दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद मंगलवार को सुलझा लिया गया। मुरहू थाना परिसर में मंगलवार को हुई शांति समिति की बैठक में विवाद में दोनों पक्षों के युवकों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से इंकार कर दिया। कानूनी कार्रवाई करने से सहमत नहीं होने के बाद युवाओं को चेतावनी देते हुए बांड भरवाया गया। मौके पर उपस्थित खूंटी और तोरपा के पुलिस निरीक्षकों ने अभिभावकों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। अधिकारियों ने कहा कि अभिभावक मौन सहमति देकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें। ऐसी घटना में अपने बच्चों के शामिल होने पर उन्हें घर में ही कड़ी सजा दें। चार घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में दोनों पक्षों की बातों को बारी-बारी से सुना गया और विवाद शुरू होने की जानकारी ली गई। पूरा मामला सामने आने के बाद दोनों पक्षों ने आपसी गलतफहमी को दूर करते हुए सुलहनामा किया। इसके बाद दोनों पक्षों के युवकों को आपस में गले मिलाया गया। शांति समिति की बैठक में खूंटी व तोरपा के पुलिस निरीक्षक, मुरहू के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, मुरहू थाना प्रभारी, विधायक प्रतिनिधि के अलावा शांति समिति के कई सदस्य शामिल हुए।

loksabha election banner

------

युवकों से भरवाया गया बांड

घटना में शामिल दोनों पक्षों के युवकों से थाना में बांड भरवाया गया। मुरहू के थाना प्रभारी ने कहा कि भविष्य में अगर इस प्रकार की घटना घटती है और ये युवक अगर घटना में शामिल रहते हैं, तो इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

------

बनी 11 सदस्यीय समिति

शांति समिति की बैठक में 11 सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जिसमें दोनों पक्षों के लोग शामिल हैं। यह समिति भविष्य में अगर इस प्रकार की घटना घटती है, तो उसे रोकने का काम करेगी और घटना की पूरी जानकारी लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.