Move to Jagran APP

सक्रिय संक्रमितों की संख्या पहुंची 209, खूंटी में 157 मरीज

जिले में रोज तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को कोरोना से संक्रमित कुल 32 नए मरीज मिले है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:07 PM (IST)
सक्रिय संक्रमितों की संख्या पहुंची 209, खूंटी में 157 मरीज
सक्रिय संक्रमितों की संख्या पहुंची 209, खूंटी में 157 मरीज

खूंटी : जिले में रोज तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को कोरोना से संक्रमित कुल 32 नए मरीज मिले है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज भी कोरोना संक्रमित मिला है। कई मरीजों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से सक्रिय संक्रमितों की संख्या 209 पहुंच गया है। इनमें सिर्फ खूंटी के 157 संक्रमित शामिल हैं। सक्रिय संक्रमितों में मुरहू व तोरपा प्रखंड में 20-20, कर्रा में 11 और अड़की में एक सक्रिय संक्रमित है। खूंटी जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2389 पहुंच गई है। इनमें 2173 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में अबतक सात लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसके साथ ही मुख्यालय स्थित मातृ शिशु अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 13 संक्रमितों को रखा गया है। यहां 30 संक्रमितों को रखने की व्यवस्था है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर शुक्रवार को भी मास्क जांच अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

----

पांच चिकित्सक भी हैं संक्रमित

जिले के पांच चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। सभी होम आइसोलेशन में है। इनमें तोरपा के तीन और खूंटी व मुरहू के एक-एक चिकित्सक शामिल है। अस्पताल में इलाज करने वाले चिकित्सक के साथ अब मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लोगों में दहशत बढ़ गया है। बढ़ते संक्रमण के साथ अब लोग भी सजग होने लगे हैं। बाजार में भीड़ कम जुटने लगी है।

-----

समाहरणालय में पसरा रहा सन्नाटा

समाहरणालय परिसर में शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। समाहरणालय के विभिन्न विभागों से कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद पूरे परिसर को माइक्रो कांटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। शनिवार समाहरणालय में पदाधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति आम दिनों की तरह रही और ना अपने कार्यों के लिए लोग कार्यालय पहुंचे।

--

1216 सैंपलों की हुई जांच

जिले में शनिवार को कुल 1216 सैंपलों की जांच की गई। इनमें तोरपा में सर्वाधिक 389, खूंटी 285, अड़की में 281, मुरहू 197 और कर्रा में 64 सैंपल शामिल है। रनिया में शुक्रवार को एक भी सैंपल की जांच नहीं हुई है। अबतक जिले में कुल एक लाख 28 हजार 648 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। वहीं जांच के लिए 1095 सैंपल जमा किए गए।

----

1314 लोगों को लगा टीका

जिले में शनिवार को भी विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक चलने वाले अभियान के दौरान 45 वर्ष या अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया गया। शनिवार को कुल 1314 लोगों को टीका लगाया गया। टीकाकरण लाभार्थी अपना मोबाइल नंबर व आधार कार्ड के साथ अपने नजदीकी टीकाकरण स्थल जाकर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर तुरंत टीका लगवा रहे थे। जिले में चिकित्सकों की पूरी निगरानी में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने उपायुक्त ने आमजनों से अपील की है कि ने टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है और जनहित में टीका लेना सभी के लिए आवश्यक है, तभी इस बीमारी से बचा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.