खूंटी : थाना क्षेत्र अंतर्गत सोसोटोली गांव के समीप गुरुवार की सुबह एक युवक का शव बरामद किया गया। इस युवक की हत्या पत्थर से कूचकर की गई है। सोसोटोली से कुंजला जाने वाले मार्ग पर खेत में शव पड़े होने की सूचना ग्रामीणों से मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आवश्यक छानबीन के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतक की पहचान मुरहू थानांतर्गत घाघरा गांव निवासी मंगरू तांती के 16 वर्षीय पुत्र महादेव तांती के रूप में की गई। पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक के पिता मंगरू तांती ने बताया कि उसका पुत्र बुधवार की दोपहर तीन बजे साइकिल से मेला देखने जाने की बात कहकर घर से निकला था।

घटनास्थल पर से पुलिस ने एक साइकिल, चार लेडीज बैग और एक एयर बैग बरामद किया। वहीं मौके पर शराब की एक व बियर की दो खाली बोतल, तीन डिस्पोजल गिलास व नमकीन का पैकेट पड़ा हुआ था। इससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि मृतक सहित तीन लोगों ने वहां पर शराब पी होगी और बाद में किसी बात पर विवाद होने से उसके साथियों ने ही उसकी पत्थर से कूचकर हत्या कर दी होगी। बरामद एयर बैग में खूंटी थानांतर्गत मैदान टोली स्थित पीएच चर्च की सर्वेसर्वा महिला मेरी जेमा टोपनो के घर से बुधवार की शाम चोरी हुए सामान में से आधार कार्ड व चेकबुक समेत अन्य कागजात पड़े थे। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मेरी जेमा टोपनो के घर में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरी की गई नकदी के बंटवारे को ले तीनों में विवाद हुआ होगा और संभवत: इसी विवाद में यह घटना हुई। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो ने बताया कि अभी अनुसंधान चल रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

विदित हो कि बुधवार की शाम मेरी जेमा टोपनो के बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकद 30 हजार रुपये सहित अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया था। बताया गया कि बुधवार की शाम साढ़े पांच बजे मेरी जेमा टोपनो अपने मकान को बंद कर अपने साथ रहने वाली जुगनी नाग के साथ अपनी संस्था के काम से बिरहू गांव गई थी। मेरी के साथ ही रहने वाला उसका भतीजा जयमसीह टोपनो शाम को करीब साढ़े छह बजे जब अपने काम से वापस घर वापस आया तो देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था और घर के अंदर कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। उसने तत्काल इसकी सूचना मेरी जेमा टोपनो को दी। मेरी जेमा टोपनो ने गुरुवार को चर्च के अन्य लोगों के साथ खूंटी थाना पहुंचकर चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस