खूंटी, जासं। रांची से हॉकी खेलने खूंटी के सायको गए एक युवक की अज्ञात अपराधियों ने सोमवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी। थाना के जिकिलता मैदान में सोमवार शाम एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना देर शाम की है। युवक की पहचान अड़की थाना क्षेत्र के जिलुगड़ा निवासी अनुरंजन समद (33) के रूप में की गई है। अनुरंजन रांची में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था।
सोमवार सुबह ही अपनी पत्नी से 500 रुपये लेकर वह हॉकी खेलने के लिए खूंटी जाने की बात कहकर घर से निकला था। जिकिलता मैदान में हॉकी का आयोजन हुआ और खेल खत्म होने के बाद चार-पांच हथियारबंद अपराधियों ने युवक को सटाकर गोली मार दी। इससे घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार हथियारबंद अपराधी शॉल ओढ़कर बड़े हथियार के साथ आए थे।
वहीं, हत्या करने के बाद सभी अपराधी आराम से टहलते हुए माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए निकल पड़े। परिजनों का कहना था कि अनुरंजन शादी करने के बाद ही अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रांची में रहकर काम कर जीवन-यापन कर रहा था। ग्रामीणों के बीच इस बात की भी चर्चा है कि मारा गया युवक पूर्व में पीएलएफआइ का सदस्य रह चुका था और बाद में पुलिस की मुखबिरी करता था।
ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस मुखबिरी के आरोप में ही युवक की हत्या की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटनास्थल से खूंटी शहर की दूरी आठ किमी के आसपास है, जबकि वहां से सायको थाना सात किमी और मारंगहादा पुलिस कैंप की दूरी 13 किमी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस