Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी जंग में सभी का सहयोग जरूरी : उपायुक्त

रोज बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में सभी लोगों का सहयोग जरूरी है। सभी को अपने दायित्वों का अनुपालन करते हुए इस बीमारी से समाज और देश को बचाना होगा। ये बातें उपायुक्त शशि रंजन ने कहीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:09 PM (IST)
कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी जंग में सभी का सहयोग जरूरी : उपायुक्त
कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी जंग में सभी का सहयोग जरूरी : उपायुक्त

खूंटी : रोज बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में सभी लोगों का सहयोग जरूरी है। सभी को अपने दायित्वों का अनुपालन करते हुए इस बीमारी से समाज और देश को बचाना होगा। ये बातें उपायुक्त शशि रंजन ने कहीं। वे सोमवार को खूंटी व कर्रा प्रखंड के सभागार में अलग-अलग बैठकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वर्तमान में सावधानी और सतर्कता के साथ मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी का अनुपालन व साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। इससे कोरोना वायरस से स्वयं व अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति सजग करना है, ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें और इसकी अहमियत को समझें। इसमें सभी लोगों का सहयोग आपेक्षित है। इस दौरान उन्होंने लोगों के साथ टीकाकरण के महत्व पर जानकारियां साझा की। उन्होंने बताया कि जिले के 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, वैक्सीन से जुड़ी किसी भी तरह की भ्रांति या अपुष्ट जानकारी पर ध्यान नहीं दें।

loksabha election banner

मौके पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों व इसके दुष्प्रभाव से लोगों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन के गाइडलाइन का लोगों को अक्षरश अनुपालन करना चाहिए। इससे लोगों के साथ पूरा क्षेत्र सुरक्षित रह पाएगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से गाइडलाइन का अनुपालन करने के साथ टीका लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की। बैठक में प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी, कर्मी, ग्राम प्रधान, मुखिया, वार्ड सदस्यों के बीच कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूर्ण अनुपालन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। मौके पर परियोजना निदेशक, आइटीडीए, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.