जागरण संवाददाता, खूंटी : बिरसा कॉलेज में शनिवार को टिस एक्सेल का प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कॉलेज में वर्ष 2018-19 के दौरान पाठ्यक्रम के तीन बैच में नामांकित 35 विद्यार्थियों में से 26 सफल विद्यार्थियों को एक्सेल प्रोग्राम के राज्य प्रमुख आकाश सिन्हा

ने प्रमाण पत्र प्रदान किए।

इस अवसर पर उन्होंने एक्सेल कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं के कौशल विकास पर प्रकाश डाला। उन्होंने बिरसा कॉलेज प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि एक्सेल के तहत सॉफ्ट स्किल एवं मैनेजमेंट में तीन बैच में कॉलेज के 35 विद्यार्थी नामांकित हुए थे। उन्हें उनकी रुचि के अनुसार विभिन्न कौशल विकास पाठ्यक्रमों से जोड़ा गया। समारोह की अध्यक्षता कर रहीं कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ. नेलेन पूर्ति ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे कॉलेज में पहली बार इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित हुआ है। अफसोस की बात यह है कि 10 हजार विद्यार्थयों की क्षमता वाले कॉलेज में मात्र 35 विद्यार्थियों ने इसमें नामांकन कराया। लेकिन, आगे हम बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को इससे जोड़ने का प्रयास करेंगे।

समारोह का संचालन कॉलेज के को-ऑर्डिनेटर संजीव ने किया। प्रमाण पत्र पाने वाले विद्यार्थियों में अनीता कुमारी, जैनब निशा, मंगल मुंडू, मुजुला हमसाय, निशा कुमारी शर्मा, प्रदीप उरांव, प्रिया कुमारी, रेशमी कुमारी, रीतू कुमारी, रोबिन मुंडू, सरित कुमारी, अश्रिता तिर्की, चंचला कुमारी, दिव्या कंडीर, दिव्या टोपनो, मार्था बोदरा, मर्सी डुंगडुंग, पार्वती हंस, प्रियंका कुमारी, पुष्पलता मुंडरी, सालो कंडीर व सरस्वती समद शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस