Move to Jagran APP

जिला स्वास्थ्य केंद्र की गुणात्मकता सुनिश्चित करना लक्ष्य

जिला अस्पताल की संरचनात्मनकता सु²ढ़ करने के लिए और जिला अस्पताल में सेवाओं को मजबूत करने के लिए गुरुवार को समाहरणालय सभागार में गेल इंडिया के साथ एमओयू किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:42 PM (IST)
जिला स्वास्थ्य केंद्र की गुणात्मकता सुनिश्चित करना लक्ष्य
जिला स्वास्थ्य केंद्र की गुणात्मकता सुनिश्चित करना लक्ष्य

खूंटी : जिला अस्पताल की संरचनात्मनकता सु²ढ़ करने के लिए और जिला अस्पताल में सेवाओं को मजबूत करने के लिए गुरुवार को समाहरणालय सभागार में गेल इंडिया के साथ एमओयू किया गया। इसमें एक करोड़ की धनराशि स्वास्थ्य परियोजना के लिए आवंटित की गई है और इसके अतिरिक्त 50 लाख रुपये की राशि स्मार्ट स्कूलों की परियोजना के लिए आवंटित की गई है।

loksabha election banner

उपायुक्त सूरज कुमार ने बताया कि इससे खूंटी में जिला अस्पताल के माध्यम से व्यापक माध्यमिक स्वास्थ्य देखभाल (विशेषज्ञ और रेफरल सेवाएं) और गुणवत्ता के एक स्वीकार्य मानक को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इकोकार्डियोग्राम मशीन जैसे उपकरण मेडिकल सीटी स्कैनर, इलेक्ट्रिक अल्ट्रासाउंड मशीन, हियरिग उपकरण, मनोवैज्ञानिक उपकरणों के लिए वि•ान उपकरण स्थापित किए जाएंगे। इसके माध्यम से सदर अस्पताल, खूंटी लगातार प्रयासरत है कि अपने लाभार्थियों तक बेहतर पहुंच प्रदान कर आइपीएचएस के मानकों को प्राप्त किया जा सके। इस परियोजना के माध्यम से जिन घटकों को प्राप्त किया जाना है, वे अस्पताल को इस संबंध में कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने में मदद करेंगे। साथ ही इससे जिलास्तर पर बेहतर निवारक और उपचारात्मक चिकित्सा पद्धतियों में सुधार लाया जा सकता है, ताकि आवश्यक सेवाओं व सुविधाओं का पूर्ण लाभ आमजनों को मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.