खूंटी : राजस्व से संबंधित बैठक गुरुवार को उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में लंबित नामांतरण वादों का ससमय निष्पादन करने के लिए बिहार भूमि सुधार अधिनियम 1950 की धारा 4(एच) के तहत जमाबंदी करने अवैध/संदेहास्पद जमाबंदी/नियमित करने के संबंध में खतियान डिजिटलाइजेशन के अभाव में अवरुद्ध ऑनलाइन लगान रसीद निर्गत करने के अतिरिक्त आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

नामांतरण वाद के लंबित मामलों पर अंचलाधिकारियों ने बताया कि शीघ्र ही लंबित मामलों का निष्पादन कर लिया जाएगा। बिहार भूमि सुधार अधिनियम 1950 की धारा 4(एच) के तहत जमाबंदी नियमित करने के मामले सभी अंचलों में लंबित हैं। उन्हें शीघ्र इन मामलों का निष्पादन करने की कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही खतियान डिजिटलाइजेशन ऑनलाइन लगान रसीद निर्गत करने के संबंध में उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इसी क्रम में टाना भगतों की निश्शुल्क लगान रसीद निर्गत करने के संबंध में कर्रा एवं खूंटी अंचल अधिकारी ने बताया कि शत-प्रतिशत लोगों की निश्शुल्क रसीद निर्गत की गई है। साथ ही टाना भगत से संबंधित अन्य मामलों पर भी शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए गए। इस दौरान जिला अंतर्गत छह तहसील कचहरी निर्माण के सम्बंध में कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल खूंटी से जानकारी प्राप्त की गई। इस सम्बंध में उन्होंने अवगत कराया कि छह कचहरी निर्माण का कार्य प्रारंभ कर लिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस