खूंटी : स्वीप कार्यक्रम के तहत रनिया प्रखंड के उच्च विद्यालय, अड़की प्रखंड के मध्य विद्यालय और मुरहू के एलएन उच्च विद्यालय सहित अन्य विद्यालयों में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर और रैली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को अपने घरों से निकल कर मतदान करने व मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने हेतु प्रेरित करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक मतदाता के रूप में सामने लाना है।

इस क्रम में अपने अभिभावकों को जागरूक करने के लिए बच्चे पत्र लिखकर उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। मतदान के दिन बच्चे अपने माता-पिता को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। मतदाताओं को जागरूक करने के उद्येश्य से बच्चों ने संबंधित पोस्टर हाथ में लिए क्षेत्र के लोगों को लोकतांत्रिक देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करने के क्रम में मतदाता जागरुकता नारे भी लगाए।

विद्यार्थियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता के उद्देश्य को साझा किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए प्रभावशाली तरीके से क्षेत्र के लोगों को मतदान को महादान बताते हुए आसन्न चुनाव मे उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।

Posted By: Jagran