Move to Jagran APP

वाहनों की धर-पकड़ को चार टीमें गठित

खूंटी लोकसभा चुनाव से संबंधित विभिन्न कोषांगों की बैठक सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई। जिला निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह एसडीएम प्रणव कुमार पाल की अध्यक्षता में आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 08:34 PM (IST)
वाहनों की धर-पकड़ को चार टीमें गठित
वाहनों की धर-पकड़ को चार टीमें गठित

खूंटी : लोकसभा चुनाव से संबंधित विभिन्न कोषांगों की बैठक सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई। जिला निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह एसडीएम प्रणव कुमार पाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कोषांगों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी जिम्मेदारियों व कर्तव्यों से अवगत कराया गया। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

बैठक में वाहन कोषांग के वरीय प्रभारी सहित अन्य कर्मियों को चुनाव कार्य के लिए वाहन उपलब्ध कराने के लिए योजना बनाई गई। वाहन कोषांग को चुनाव का एक महत्वपूर्ण भाग बताते हुए पर्याप्त संख्या में वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के संदर्भ में विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान एसडीएम ने चुनाव कार्य के लिए वाहनों की धर-पकड़ के लिए चार टीमों का गठन किया। उन्होंने निर्देश दिया कि रूट चार्ट, सेक्टर व कलस्टर की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए वाहनों का आकलन किया जाना चाहिए। उन्होंने वाहनों की धर-पकड़ के कार्य के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने का निर्देश दिया।

मौके पर एसडीएम ने कहा कि चुनाव को लेकर पूरे राज्य में धारा 144 लागू है। आचार संहिता का पूर्ण पालन हो इसके लिए मीडिया व एमसीएमसी कोषांग को सक्रिय भूमिका निभानी होगी। मीडिया व एमसीएमसी कोषांग को राजनीतिक प्रकृति के हर विज्ञापन या खबर पर अपनी तीक्ष्ण निगाह रखने की आवश्यकता है। प्रिट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जाय। पेड न्यूज जैसे किसी भी विज्ञापन या खबर की पुष्टि होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने चुनाव कार्य के लिए विधि व्यवस्था सु²ढ़ करने हेतु आवश्यक योजना बनाने व यथोचित क्रियान्वयन का निर्देश दिया। मौक पर उक्त विभागों के वरीय पदाधिकारी व अन्य कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.