खूंटी: संपूर्ण खूंटी जिले को सूखाग्रस्त घोषित कर विशेष राहत कार्य शुरू करने, कृषि बीमा का अविलंब भुगतान, इंडियन ऑयल टर्मिनल में स्थानीय लोगों को नौकरी देने, खूंटी की कराहती यातायात व्यवस्था के बोझ को कम करने के लिए बाई पास रोड बनाने सहित अन्य मागों को लेकर काग्रेस कार्यकर्ता शनिवार को समाहरणालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। पार्टी के जिलाध्यक्ष रामकृष्णा चौधरी की अध्यक्षता राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा है कि सरकार ने सिर्फ कर्रा प्रखंड को ही सूखाग्रस्त घोषित किया, जबकि पूरा जिला ही सुखाड़ की चपेट में है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे जिले को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत कार्य चलाए। उन्होंने कहा कि खूंटी में इंडियन ऑयल का टर्मिनल खुला। यहा के लोगों की जमीन गयी, पर किसी स्थानीय व्यक्ति को वहा नौकरी नहीं मिली। कंपनी को स्थानीय लोगों को नौकरी देनी ही पड़ेगी। काग्रेस नेताओं ने कहा कि खूंटी शहर की यातायात व्यवस्था दिनों दिन गंभीर होती जा रही है। यदि अविलंब बाई पास सड़क का निर्माण नहीं कराया गया, तो आने वाले समय में स्थिति और बिगड़ेगी। उन्होंने कहा कि गुदड़ी बाजार के लिए खूंटी क्लब से एकरारनामा भी हो चुका है, लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं राज्य में कई विद्यालय के बंद होने से बच्चे 5 से 7 किलोमीटर पैदल स्कूल जाते हैं। साथ ही शहर से दूर गुदड़ी बाजार को स्थानांतरण करने की माग की गई है। धरने में खूंटी विधान सभा प्रभारी सुमित शर्मा, सयूम अंसारी, सुशील सागा, बैजनाथ मुंडा, बिल्सन टोपनो, सहिन्द्र महतो, मंगल मुंडा, लिट्टा नाग, वेद प्रकाश मिश्रा, ओम प्रकाश मिश्रा, कुमार गौरव, दीपक मिश्रा, कुणाल कमल कच्छप सहित कई काग्रेसी उपस्थित थे।

---

तोरपा के शकील खान का निधन

तोरपा: तोरपा के सामाजिक कार्यकर्ता 65 वर्षीय शकील खान का निधन हो गया। उनके एकलौते पुत्र शगीर खान ने बताया कि शनिवार सुबह हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वही उनके निधन की खबर सुनते ही तोरपा में शोक की लहर दौड़ पड़ी। उनको चाहने वाले लोग अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए एवं उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। इस्लाम खान, अरसद खान, कैसर खान, अख्तर खान, आजाद खान, नासीर अहमद, अनीश खान, मुख्तार खान, शहनवाज खान, रिजवान खान, आरीफ खान सहित कई लोगो ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

---------------

रेफरल अस्पताल में दिव्याग जाच शिविर

तोरपा: रेफरल अस्पताल में दिव्यागता जाच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 35 दिव्यागजनों का सिविल सर्जन डॉ विनोद उराव के द्वारा जाच किया गया। जाच किए गए सभी दिव्यागजनों को प्रमाण पत्र भी सौंपा गया। मौके पर डॉ मुकेश कनौजिया, डॉ. आषित टोप्पो, डॉ जेई तिग्गा, अनुज मुणाल मिंज, विजय शेखर, सरवर इकबाल, सहित कई लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran