Move to Jagran APP

हत्यारों की गिरफ्तारी को ले सड़क पर उतरे ग्रामीण

तोरपा : सुंदारी जामटोली में की लापता बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिलने से आक्रोशित ग्रामीण सोमवार को हरवे हथियार से लैस होकर एसपी कार्यालय को घेरने के लिए कतारी मोड़ एकत्रित हो गए। सूचना पाकर तोरपा एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा व थानाप्रभारी रामदयाल मुंडा घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। मौेके पर ग्रामीण मांग कर रहे थे कि हत्यारे को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। एसडीपीओ ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि एक सप्ताह के अंदर पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा और अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 10:40 PM (IST)
हत्यारों की गिरफ्तारी को ले सड़क पर उतरे ग्रामीण
हत्यारों की गिरफ्तारी को ले सड़क पर उतरे ग्रामीण

तोरपा : सुंदारी जामटोली में लापता बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिलने से आक्रोशित ग्रामीण सोमवार को हरवे हथियार से लैस होकर एसपी कार्यालय को घेरने के लिए कतारी मोड़ में एकत्रित हो गए। सूचना पाकर तोरपा एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा व थानाप्रभारी रामदयाल मुंडा घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकरशांत कराया। ग्रामीण मांग कर रहे थे कि हत्यारे को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। एसडीपीओ ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि एक सप्ताह के अंदर पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा और अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी दौरान पुलिस ने खोजी कुत्ता मंगाया और हत्यारों का सुराग पाने का प्रयास किया, पर कोई सफलता नहीं मिली। एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा, इंस्पेक्टर सरोज कुमार ¨सह व थानाप्रभारी रामदयाल मुंडा दिनभर सुंदारी में जमे रहे। कई लोगों से पूछताछ की, पर हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका और न ही हत्यारों का कोई सुराग मिल सका। अंजलि की हत्या को लेकर पूरे सुंदारी गांव में मातम पसरा रहा। सुबह ही गांव के लोगों ने एसपी कार्यालय का घेराव करने का निर्णय ले लिया, लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को मिल गई और एसडीपीओ व इंस्पेक्टर सहित कई पुलिस अधिकारी सुंदारी पहुंच गए और लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया।

loksabha election banner

--

जादू-टोना के कारण हुई बच्ची की हत्या

पूरा गांव मासूम अंजलि की नृशंस हत्या से मर्माहत है। हर व्यक्ति सिर्फ एक ही सवाल पूछ रहा है कि आखिर मासूम बच्ची ने किसी क ा क्या बिगाड़ा था, जो निर्दयी हत्यारे ने हाथ-पैर काटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जलाने का प्रयास किया। हत्या के कारणों का खुलासा तो नहीं हो सका है, पर चर्चाओं पर भरोसा करें तो मासूम की हत्या जादू-टोने के चक्कर में की गई है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि इस घटना में किसी नजदीकी रिश्तेदार का हाथ हो सकता है।

---

क्या था मामला

तोरपा थानांतर्गत सुंदारी गांव की पांच वर्षीय अंजलि भेंगरा का गत 20 अक्टूबर को दोपहर 11 बजे उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब वह अपने घर के पास ही हैंडपंप पर नहा रही थी। इसको लेकर बच्ची की मां एतवारी भेंगरा ने तोरपा थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराते हुए उसके अपहरण की आशंका जताई थी। नौ दिन बाद 28 अक्टूबर को अंजलि का क्षत-विक्षत शव मिला।

----------------------

कोट

पुलिस गंभीरता से मामले की जांच कर रही है। एक बड़ा सुराग हाथ लगा है। बहुत जल्द मामले का खुलासा हो जाएगा और अपराधी सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस हर पहलू पर ध्यान दे रही है। पहले पुलिस बच्ची के अपहरण और हत्या को मानव तस्करी से जोड़कर देख रही थी, लेकिन अन्य पहलुओं पर भी हमारी नजर है। इस संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है कि जादू-टोना जैसे अंधविश्वास के कारण बच्ची की हत्या की गई होगी। प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य सभी सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

-ऋषभ कुमार झा, एसडीपीओ, तोरपा

---------

इनसेट..

मुरहू स्थित श्योर सक्सेस को¨चग के छात्र-छात्राओं ने सोमवार की शाम घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकाला और बच्ची की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। मौके पर संस्थान के शिक्षक सह निदेशक सकलदीप भगत ने कहा कि इस मुल्क को न जाने क्या हो गया है। पहले सिर्फ औरतें सुरक्षित नहीं थीं, लेकिन अब बच्चियों तक को नहीं बख्शा जा रहा है। इधर, कुछ दिनों से लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं। यह बेहद दुखद है। हम सिर्फ इस घटना के विरोध में नहीं उतरे, इन वारदातों के साथ-साथ उस मानसिकता की भी आलोचना होनी चाहिए, जो इंसानियत को शर्मसार करते हैं। मौके पर बसंत भगत, सुरेश अकेला, राम हरि साव व धर्मेंद्र नाथ तिवारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.