खूंटी, जासं। लॉकडाउन के चौथे दिन खूंटी में गुरुवार को जीवन रक्षा के लिए लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है। फलस्वरूप जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पूरी तरह सन्नाटा पसर गया है। दूसरी ओर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय और सजग होकर स्थिति का आकलन करते हुए लोगों से घरों में रहने की सलाह दे रहा है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील लाउडस्पीकर के माध्यम से की जा रही है। कोरोना से बचाव को लेकर लॉकडाउन के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है। नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की बात भी कह रही है। गुरुवार की सुबह आठ बजते ही लोग जरूरत का सामान लेने के लिए दुकानों पर पहुंच गए। इस दौरान जहां दवा दुकानों में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लाइन में लगकर दवा ले रहे थे। वहीं सब्जी व राशन की दुकानों में लोग सोशल डिस्टेंस को भूल खरीदारी में जुट गए।

11 बजे के बाद प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ सक्रिय हो गए और लोगों को चेतावनी देते हुए सड़क से खदेड़ दिया। थोड़ी ही देर में सड़कों पर चारों तरफ पूरी तरह से सन्नाटा पसर गया। जिले में पुलिस प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। उपायुक्त सूरज कुमार और एसपी आशुतोष शेखर भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते हुए संबंधित लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस