Move to Jagran APP

Jharkhand पुलिस को मिली सफलता- नक्‍सली संगठन के पांच उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, बना रहे थे मर्डर का प्‍लान

खूंटी एसपी अमन कुमार के छुट्टी पर जाने का फायदा उठाते हुए ये मर्डर का प्‍लान बना रहे थे लेकिन पुलिस को इनकी योजना के बारे में पहले ही पता चल गया था। पुलिस ने कार्रवाइ करते हुए इनकी गिरफ्तारी की है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 02 Dec 2022 10:22 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 10:22 AM (IST)
Jharkhand पुलिस को मिली सफलता- नक्‍सली संगठन के पांच उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, बना रहे थे मर्डर का प्‍लान
नक्‍सली संगठन पीएलएफआई के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

तोरपा, संवाद सूत्र। झारखंड में खूंटी जिले की पुलिस ने नक्‍सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के पांच सक्रिय उग्रवादियों की गिरफ्तारी की है, जिन्‍हें बाद में न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें सबसे पहले रांची जिले के सिकिदिरी थाना क्षेत्र आगरटोली गांव के निवासी अर्जुन मुंडा को गिरफ्तार किया गया और फिर उससे की गई पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर रनिया थाना क्षेत्र से मुकेश चीक बड़ाइक व पंकज महतो, बानो थाना क्षेत्र से सुरेंद्र चीक बड़ाइक तथा मनोहर थाना क्षेत्र के सहयोग से आनंदपुर के माइकल गुड़िया को धर दबोचने में पुलिस ने सफलता पाई।

loksabha election banner

उग्रवादियों को हत्‍या के लिए मिली थी सुपारी

पूछताछ में खुलासा हुआ इन्‍हें जमीन विवाद में एक व्‍यक्ति की हत्‍या की सुपारी मिली थी। फिलहाल पुलिस ने उक्‍त व्‍यक्ति के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। उग्रवादियों को जैसे ही पता चला कि खूंटी एसपी अमन कुमार छुट्टी पर गए हैं, तो उन्‍होंने एक व्‍यक्ति को मारने का झट से प्‍लान बना लिया। हालांकि, पुलिस को इनकी योजना के बारे में पहले ही पता चल चुका था।

Simdega News: PLFI उग्रवादियों ने पावर ग्रिड निर्माण कार्य में लगे JCB व ट्रैक्टर में लगाई आग, फायरिंग से दहशत

सफलता पाने वाली पुलिस टीम को किया जाएगा पुरस्‍कृत

रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम व खूंटी प्रभारी पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर तोरपा थाना पुलिस ने बुधवार को एक यात्री बस में छापेमारी कर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के अर्जुन मुंडा को पकड़ लिया।इधर एसपी नौशाद आलम ने छापामारी टीम को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है। इस पूरी टीम में डीएसपी ओम प्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, तोरपा पुअनि विवेक प्रशांत रनिया पुअनि जितेंद यादव, रनिया पुअनि निशांत केरकेट्टा, बानो पुअनि कामेश्वर उरांव, मनोहरपुर पुअनि अमित कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे।

उग्रवादियों के नाम कई और भी आपराधिक मामले

प्रभारी एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पकड़े गये पीएलएफआई उग्रवादी मुकेश चीक बड़ाईक का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने बताया कि हत्या, रंगदारी, अपहरण, लेवी वसूली, आर्म्स एक्ट, 17 सीएलए सहित अन्य संगीन मामलों को लेकर मुकेश चीक बड़ाईक के खिलाफ गुमला जिले के पालकोट, बसिया और कमडारा थाना मे पहले से ही सात मामले दर्ज हैं। वही, गिरफ्तार माइकल गुड़िया को भी पहले जेल हो चुकी है।

BIG UPDATE, Lohardaga Murder Case: PLFI के एरिया कमांडर कृष्णा गोप के इशारे पर इस कारण से हुई विकास की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.