Move to Jagran APP

बांग्लादेश में हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराए सरकार : विहिप

बांग्लादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार रोकने और उन्हें सुरक्षा दिलाने के लिए विश्व हिदू परिषद ने बुधवार को राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:19 PM (IST)
बांग्लादेश में हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराए सरकार : विहिप
बांग्लादेश में हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराए सरकार : विहिप

जागरण संवाददाता, खूंटी : बांग्लादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार रोकने और उन्हें सुरक्षा दिलाने के लिए विश्व हिदू परिषद ने बुधवार को राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विहिप ने बताया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश में वहां बचे अल्पसंख्यक हिदू-सिखों के विरुद्ध जघन्य अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। विगत एक सप्ताह में बांग्लादेश में तो हद ही हो गई। वहां ना हिदूओं की जान बचाई जा सकी ना उनकी बहन-बेटियों की इज्जत, ना मां दुर्गा पूजा के मंडप बचे और ना ही हिदू मंदिर। मंदिरों में जबरन घुसकर भगवान की मूर्तियों को खंडित करना, उनको बड़ी ही बेरहमी से तोड़ना, छोटी-छोटी बच्चियों से बलात्कार, हत्या, लूटपाट, आगजनी जैसा कोई भी कुकृत्य इस्लामिक जिहादियों ने नहीं छोड़ा। जब से अफगानिस्तान पर बर्बर तालिबान का शासन हुआ है, तबसे अन्य पड़ोसी देशों में भी जिहादी आतंकियों का आक्रमण लगातार बढ़े हैं। अकेले दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों में हिसा की घटनाएं घट चुकी है। हिदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल अपवित्र कर तहस-नहस कर दिए गए। कितने ही घरों, दुकानों व धर्मस्थल में हिसा आगजनी व लूटपाट का नंगा नाच हुआ कुछ कहा नहीं जा सकता। 10-12 हिदू अपनी जान गंवा चुके। विहिप ने इन वीभत्स कांडों व बांग्लादेश से इन घटनाओं को रोकने के लिए दबाव बनाने की मांग की है। विहिप ने धरना-प्रदर्शन के लिए एसडीओ सैयद रियाज अहमद को अनुमति की मांग की थी। लेकिन एसडीओ ने अनुमति नहीं दी। इस पर विहिप के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की है। उनका कहना था कि सभी पार्टियों को धरना-प्रदर्शन के लिए एसडीओ द्वारा अनुमति दी जा रही है। लेकिन, हिदुओं की रक्षा के लिए बांग्लादेश के खिलाफ धरना प्रदर्शन के लिए अनुमति नहीं मिली।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.