Move to Jagran APP

झारखंड के खूंटी में दो लोगों की गला रेतकर हत्या

Double murder in khunti. झारखंड के खूंटी में दो लोगों की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 07:00 PM (IST)
झारखंड के खूंटी में दो लोगों की गला रेतकर हत्या
झारखंड के खूंटी में दो लोगों की गला रेतकर हत्या

जागरण संवाददाता, खूंटी। अड़की थानाक्षेत्र में गत सोमवार की रात अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। इनमें से एक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस दोनों शव का पोस्टमार्टम कराकर छानबीन में जुटी है।

loksabha election banner

पहली घटना अड़की थानांतर्गत बाड़ीनिजकेल पंचायत के लुपुंगडीह गांव में हुई। यहां गांव के जबोर मुंडा के पुत्र इजर मुंडा को कुछ अज्ञात अपराधियों ने गला रेतकर मार डाला। घटना के संबंध में मृतक इजर मुंडा के भाई मंसा मुंडा ने बताया कि उसका भाई दो-तीन माह से गांव में स्थित सामुदायिक भवन में रात में सोता था। सोमवार की रात वह अपने दो साथियों उदय मुंडा व मुंडला मुंडा के साथ सामुदायिक भवन में सो रहा था। रात में करीब साढ़े बारह बजे वे दोनों पेशाब करने के लिए कमरे से बाहर निकले। इसी दौरान कुछ लोग कमरे में घुस गए और इजर मुंडा को गला रेतकर मार डाला।

वारदात की जानकारी होने पर दोनों युवक बगल के कमरे में छिप गए और अपराधियों के जाने के बाद बाहर निकले तो देखा कि इजर मुंडा की हत्या हो चुकी थी। सुबह घटना की जानकारी होने पर इजर के परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को खबर की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खूंटी भेज दिया। पुलिस ने मृतक के दोनों साथियों से पूछताछ की लेकिन न तो हत्या के कारण का पता चल सका और न ही हत्यारों के बारे में कोई सुराग मिला।

वहीं, दूसरी वारदात अड़की थानांतर्गत लारंगा गांव में हुई। यहां गांव के खेल मैदान में एक युवक का शव पाया गया। इसकी हत्या भी धारदार हथियार से गला रेतकर की गई है। मृतक की शिनाख्त नहीं हुई इसलिए शव को अभी भी पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है।

खूंटी एसडीपीओ आशीष महली ने नक्सली वारदात होने की संभावना से इनकार करते हुए बताया कि प्रथमदृष्टया आपसी रंजिश का मामला मालूम पड़ रहा है। जांच-पड़ताल पूरी होने के बाद ही कुछ स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.