Move to Jagran APP

धनतेरस पर हुई धनवर्षा

खूंटी : धनतेरस के अवसर पर सोमवार को बाजारों में जमकर धनवर्षा हुई। जहां लोगों ने परंपरा का निर्वहन करते हुए धनतेरसा के मौके पर दिल खोलकर खरीदारी की वहीं लोगों ने इस मौके पर दिए जाने वाले ऑफर्स का जमकर लाभ उठाया। हालांकि व्यवसायी वर्ग का कहना है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष बाजार मंदा रहा। इसके बावजूद अनुमान है कि धनतेरस के अवसर पर जिले में चार करोड़ से अधिक का व्यवसाय हुआ। सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रानिक गुड्स, बर्तन एवं आभूषण की दुकानों में रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 09:16 PM (IST)
धनतेरस पर हुई धनवर्षा
धनतेरस पर हुई धनवर्षा

खूंटी : धनतेरस के अवसर पर सोमवार को बाजारों में जमकर धनवर्षा हुई। जहां लोगों ने परंपरा का निर्वहन करते हुए धनतेरस के मौके पर दिल खोलकर खरीदारी की, वहीं लोगों ने इस मौके पर दिए जाने वाले ऑफर्स का जमकर लाभ उठाया। हालांकि, व्यवसायी वर्ग का कहना है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष बाजार मंदा रहा। इसके बावजूद अनुमान है कि धनतेरस के अवसर पर जिले में चार करोड़ से अधिक का व्यवसाय हुआ। सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रानिक गुड्स, बर्तन एवं आभूषण की दुकानों में रही।

loksabha election banner

------

दीयों व पूजन सामग्री से पट गए शहर व कस्बों के बाजार

दीपावली को लेकर शहर समेत कस्बों तक के बाजार दीयों व पूजन सामग्री से पट गए। फुटपाथ व सड़क किनारे बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी दुकानें लगाकर दीयों व पूजन सामग्री की बिक्री की।

--

चम्मच से लेकर बड़े वाहनों तक की हुई खरीदारी

सनातन धर्म की मान्यता के अनुसार धनतेरस पर लोगों ने चम्मच से लेकर बड़े वाहनों तक की खरीदारी की। दोपहिया वाहनों की बिक्री जमकर हुई। लोगों ने धनतेरस पर खरीदारी करने के लिए पहले से बु¨कग करा रखी थी। मिश्रा कॉलोनी स्थित मुस्कान टीवीएस के शो-रूम से रात आठ बजे तक सौ वाहनों की बिक्री हो चुकी थी। इसमें सर्वाधिक बिक्री अपाचे व जुपिटर की हुई।

---

बर्तन व आभूषण की दुकानों में उमड़े लोग

धनतेरस के बाजार में सर्वाधिक भीड़ बर्तन व आभूषण की दुकानों में दिखाई पड़ी। ग्राहकों का सर्वाधिक जोर स्टील के बर्तन खरीदने में रहा।

----

ग्राहकों को दिए गए विभिन्न ऑफर, फाइनेंस से खरीद पर रहा जोर

धनतेरस के अवसर पर ग्राहकों को लुभाने के लिए विभिन्न दुकानों एक से बढ़कर एक ऑफर दिए हुए थे। लोगों में इन ऑफर का लाभ उठाने की होड़ मची रही। फ्रिज, वा¨शग मशीन, टीवी आदि इलेक्ट्रानिक वस्तुओं एवं वाहनों पर फाइनेंस की भी सुविधा उपलब्ध थी। ग्राहकों ने इसका लाभ उठाते हुए जमकर खरीदारी की।

-----

लगता रहा दिन भर जाम

सड़क किनारे दुकानें लगाए जाने और धनतेरस की खरीद करने लिए उमड़ी भीड़ के कारण दिन में कई बार जाम लग गया। इससे लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बावजूद इसके किसी का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.