Move to Jagran APP

आवास मेले में 22 लोगों ने दिए आवेदन, पांच ने दी अग्रिम राशि

जिले का कोई भी भूमिहीन व्यक्ति अब अपने घर से वंचित नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2024 तक सभी को पक्का मकान देने का वायदा किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 07:48 PM (IST)
आवास मेले में 22 लोगों ने दिए आवेदन, पांच ने दी अग्रिम राशि
आवास मेले में 22 लोगों ने दिए आवेदन, पांच ने दी अग्रिम राशि

खूंटी : जिले का कोई भी भूमिहीन व्यक्ति अब अपने घर से वंचित नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2024 तक सभी को पक्का मकान देने का वायदा किया है। वादे को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना घटक तीन के तहत भूमिहीनों के लिए पक्का फ्लैट निर्माण की योजना प्रारंभ हो गई है। खूंटी में इस योजना के लिए जमुवादाग में लगभग डेढ़ एकड़ भूमि चयन किया गया है। यहां भूमिहीनों के लिए 210 फ्लैट बनाए जाएंगे। ये बातें नगर पंचायत के अध्यक्ष अर्जुन पाहन ने कहीं। वे मंगलवार को नगर भवन परिसर में आयोजित आवास मेला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जरूरतमंद लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए बैंकों से आसान किस्तों में सरलता से ऋण उपलब्ध कराने में सरकार लाभुकों को हरसंभव सहयोग करेगी। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी आशीष कुमार ने भी जरूरतमंद लोगों से इस लाभकारी योजना का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें हरसंभव सहयोग व मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इनके अलावा उपाध्यक्ष राखी कश्यप सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि व कई वार्ड पार्षदों ने भी अपने संबोधन में भूमिहीन लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना घटक तीन के तहत भूमिहीनों के लिए बनने वाले फ्लैट को लेने के लिए जरूरतमंद लोगों के आवेदन अपेक्षाकृत कम आ रहे हैं। जरूरतमंद भूमिहीन लोगों को फ्लैट लेने के लिए उत्प्रेरित करने के उद्देश्य से मंगलवार को नगर पंचायत परिसर में आवास मेले का आयोजन किया गया। बताया गया कि पूर्व में इस योजना के लिए 110 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से महज 25 जरूरतमंद लोगों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में पांच हजार की राशि जमा की है। मंगलवार को आवास मेला में 22 नए आवेदन प्राप्त हुए। मेला में पांच जरूरतमंद लोगों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा किया। आवास मेले में कई स्टॉल लगाकर जरूरतमंद लोगों को योजना के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जा रही थी। इस अवसर पर नगर प्रबंधक विपिन विमल टोप्पो, सिटी मैनेजर रोहित समद, वार्ड पार्षद अनूप साहू, रूपेश जायसवाल, कंचन माला देवी, अलका देवी, विमला देवी, सोनू कुमार सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि व अन्य वार्ड पार्षद व प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े कर्मी शामिल थे। इसके पूर्व कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन पौधों में जल डालकर किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.