Move to Jagran APP

कुंडहित के मजदूरों को टीकाकरण का इंतजार

संवाद सहयोगी कुंडहित (जामताड़ा) देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित क

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:51 PM (IST)
कुंडहित के मजदूरों को टीकाकरण का इंतजार
कुंडहित के मजदूरों को टीकाकरण का इंतजार

संवाद सहयोगी, कुंडहित (जामताड़ा) : देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार ने एक मई से 18 साल के ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगवाने का फैसला लिया। सरकार के इस फैसले पर मजदूर वर्ग में खासा उत्साह है। यहां के मजदूर टीकाकरण अभियान में शामिल होंगे। उन्हें पहली मई का बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

मजदूर कहते हैं कि टीका लेने के बाद महामारी से संक्रमित होने का खतरा कम हो जाएगा। सरकार जो कर रही है, ठीक कर रही है। गरीब कामगारों को टीका की सबसे अधिक जरूरत थी। -क्या कहते है मजदूर :

---सरकार ने सही समय पर कोरोना रोधी वैक्सीन 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाने का फैसला लिया है। इससे हम नौजवान कोरोना से सुरक्षित रह सकेंगे। टीका लेने के बाद महामारी का खतरा कम रहेगा। चिता से हटकर शारीरिक दूरी बनाकर काम कर पाएंगे।

---मिशिल हांसदा, कामगार, कालीपाथर। -लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने से हम गरीब मजदूरों के लिए काम करना काफी मुश्किल हो गया था। काम करना रोज जरूरी है पर कोरोना की खतरा सताता रहता था। अब सरकार ने टीका की व्यवस्था की है। यह मजदूरों के लिए वरदान होगा। काम करने में परेशानी नहीं होगी।

--- भागीरथ घोष, मजदूर, विजयपुर। ---सरकार ने गरीब मजदूरों के लिए काफी बड़ा कदम उठाया है। दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या की संख्या बढ़ने से दैनिक मजदूरी को घर से बाहर निकलने में जान का खतरा ना रहता था। एक मई के बाद जब टीका ले लेंगे तो बाहर काम करने में खतरा की चिता नहीं रहेगी। ---आशीष मंडल, मजदूर, विजयपुर। सरकार ने सही समय पर उचित फैसला लिया ताकि समय पर अब 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीका ले पाएं। अब एक तारीख का इंतजार है। घर से सभी सदस्यों को महामारी से बचाव को टीका लगवाएंगे। अन्य वर्ग को भी इससे फायदा हो पर मजदूर वर्ग को टीका की जरूरत अधिक थी। टीका लगाकर कोरोना को हराएंगे।

---रूपलाल हांसदा, मजदूर, बामुनभुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.