Move to Jagran APP

अविलंब करें जनसमस्याओं का निदान

करमाटांड़ (जामताड़ा) : करमाटांड़ प्रखंड क्षेत्र के बिराजपुर पंचायत भवन में शनिवार को जन

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 10:25 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 10:25 AM (IST)
अविलंब करें जनसमस्याओं का निदान
अविलंब करें जनसमस्याओं का निदान

करमाटांड़ (जामताड़ा) : करमाटांड़ प्रखंड क्षेत्र के बिराजपुर पंचायत भवन में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने जनता दरबार का जायजा लिया एवं सभी विभाग को जनता की समस्याओं का अविलंब निदान करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

जनता दरबार में लोगों ने प्रधानमंत्री आवास, पेंशन योजना, शौचालय, उज्ज्वला योजना जैसी प्रमुख समस्याओं को पदाधिकारी के पास रखी। आवेदन देने के लिए स्टॉल पर लोग धक्का-मुक्की करते रहे। प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी ने लोगों को समझाते रहे।

उपायुक्त ने कहा कि सभी विभाग संबंधित योजना के बारे में जानकारी दें। जो लाभुक जिस योजना के लाभ लेंगे उसे देने का कार्य करें। इधर जनता दरबार से पीएचईडी विभाग व चिकित्सा विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे। स्टॉल निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने चार दिव्यांग को ट्राइल साइकिल दी। इसके बाद 53 लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर व चूल्हा का वितरण किया।

इसके अलावा वृद्धा पेंशन के 100, पशुपालन विभाग से 70, विधवा पेंशन के 45, बालविकास परियोजना के 5, कृषि संबंधित 75, दिव्यांग से 5, सामाजिक सुरक्षा के तहत 2, प्रधानमंत्री आवास के 50, बिजली विभाग से 3, मतदाता सूची संबंधित 9, राशन कार्ड से संबंधित 15, लोन संबंधित 1 आवेदन जमा किया गया।

ये थे उपस्थित : प्रखंड प्रमुख ममता कोल, उपप्रमुख मुबारक अंसारी, बीडीओ प्रभाकर मिर्धा, सीओ सच्चिदानंद वर्मा, रहमान अंसारी, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष ¨ककर पंडित, बीस सूत्री उपाध्यक्ष श्यामसुंदर मंडल, मुखिया छोटेलाल कोल, पशुपालन विभाग से डॉ. मुन्नी मुर्मू, बीपीओ चमेली टुडू, शिक्षा विभाग के बीपीओ सावित्री किस्कू, बिजली विभाग से जेई रंजीत कुमार, सीआई आशुतोष चौधरी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी गौतम बाउरी, बाल विकास परियोजना के सुपरवाइजर रेणु कुमारी आदि उपस्थित थीं।

--------

मिलावटी धान बीज देने की शिकायत

जनता दरबार में किसानों ने प्रखंड कार्यालय से खराब धान बीज मिलने की शिकायत उपायुक्त से की है। किसानों ने कहा खराब बीज मिलने से धान असमय ही कुछ तैयार हो गया और कुछ बेकार हो गया। एक ओर सुखाड़ व अब सरकारी बीज में गड़बड़ी से किसान पूरी तरह से टूट गए हैं। इस संबंध में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गई। साथ ही किसानों ने मुआवजा की भी मांग की है।

पेंशन के लिए कार्यालय का चक्कर काट कर थक गई

जनता दरबार में वृद्धा पेंशन के लिए बिराजपुर के 70 वर्षीय वृद्धा डंडे के सहारे कार्यालय का चक्कर काटते हुए मिली। वृद्धा अजबानु बीबी ने बताया कि इस उम्र में परिवार के लोगों की गरीबी को देखकर खुद अब दो साल से कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। अब तक पेंशन योजना की सुविधा नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.