Move to Jagran APP

झारखंड में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, पांच जख्मी

वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य जख्मी हो गए। घटना झारखंड की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 02 Oct 2017 04:27 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2017 05:00 PM (IST)
झारखंड में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, पांच जख्मी
झारखंड में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, पांच जख्मी

जामताड़ा, जेएनएन। झारखंड में सोमवार को वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य जख्मी हो गए।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, विंदापाथर थाना के पालाजोरी गांव में वज्रपात से नुनुलाल राय 50 नामक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि नारायणपुर थाना क्षेत्र के दीघारी गांव में दोपहर 12 बजे वज्रपात में तीन बच्चे समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों में बकरीद अंसारी (51), शाहिदा (8), अमजद अंसारी (12), फिरोज अंसारी (10), अभ्नु अंसारी (12) का इलाज नारायणपुर अस्पताल में चल रहा है ।

नारायणपुर थाना क्षेत्र के चिरूडीह गांव में वज्रपात से एक महिला बदली बीबी (40) की मौत हो गई। घटना दोपहर की है

गांव के बरगद पेड़ के पास खड़े होकर वह ताजिया मेला देख रही थी। उसी दौरान बिजली कड़की जिससे महिला बेहोश हो गई। ग्रामीण इसे इलाज के लिए गोविंदपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में दम टूट गया। 

पथरगामा थाना क्षेत्र की चिलरा पंचायत के पथरकानी गांव में सोमवार को वज्रपात से नंदलाल यादव (48) की मौत हो गई। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा सदर अस्पताल भेज दिया है। नंदलाल भैंस चराने बहियार में गया था। बारिश तेज होते देखकर वह लौटने लगा।

रास्ते में ही वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। इधर, भैंस दौड़ते हुए दरवाजे पर पहुंच गयी। वहां नंदलाल यादव को न देख लोगों को अनहोनी की आशंका हुई जिसके बाद उसे खोजने बहियार की ओर गए। रास्ते में उसका शव पड़ा हुआ था। वज्रपात की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गया था। 

घटना की सूचना मिलने पर पथरगामा पुलिस पहुंची और शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नंदलाल किसान था । भैंस का दूध बेचकर वह अपना तथा अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। उसे एक बेटा व एक बेटी है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर, रूपुचक निवासी सुशील टुडू की एक दुधारू गाय भी वज्रपात की चपेट में आने से मर गई। उसने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है। 

यह भी पढ़ेंः 20 हजार लोगों को गृह प्रवेश कराएगी रघुवर सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.