मतगणना को ले चाक-चौबंद सुरक्षा, दंडाधिकारियों की हुई तैनाती

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : दूसरे चरण में जिले के तीन प्रखंडों नारायणपुर, करमाटांड़ तथा फतेहपुर में 19 मई को संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतगणना दुलाडीह स्थित जीएनएम प्रशिक्षण भवन में 22 मई से होगी। मतगणना कार्य निर्धारित स्थल पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को प्रातः आठ बजे शुरू होगी। मतगणना के दौरान मतगणना स्थल तथा आसपास विधि-व्यवस्था बनाए रखने को उपायुक्त ने दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। मतगणना के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को निदेश दिया कि निर्धारित मतगणना तिथि को प्रातः छह बजे स्थल पर उपस्थित होकर विधि-व्यवस्था संधारण के लिए यथोचित कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही कोविड-19 में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देर्शों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा। विधि व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्र के मुख्य द्वार पर नारायणपुर काउंटर में नगर प्रबंधक, मिहिजाम राजेश कुमार, करमाटांड़ काउंटर के मुख्य द्वार में नगर प्रबंधक, मिहिजाम मनीष तिवारी, फतेहपुर काउंटर के मुख्य द्वार पर सिटी मिशन मैनेजर, नगर पंचायत जामताड़ा विमल तिग्गा, मुख्य बैरिकेडिंग स्थल में कनीय अभियंता किशोर किस्कू व मो जीमल अंसारी, आवासीय विद्यालय दुलाडीह स्थित पार्किंग स्थल में प्रशांत कुमार व जितेन्द्र टुडू,नगर भवन के सामने स्थित मैदान पार्किंग स्थल में सुदीप्तो सरकार व कुंदन कुमार राय को प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही सहायक अभियंता कुमार अनुराग, विद्युत मुर्मू व रविकांत को सुरक्षित दंडाधिकारी के रूप में रखा गया है।

-- 50 टेबल में तीन प्रखंड की मतगणना होगी : दुलाडीह जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र में मतगणना टेबल स्थापित की गई है। नारायणपुर प्रखंड के मतों की गिनती को लेकर 18 टेबल जबकि करमाटांड़ तथा फतेहपुर प्रखंड के मतों की गिनती के लिए 15-15 टेबल स्थापित की गई है।

-- महिला कर्मियों के भरोसे मतगणना : मतगणना टेबल में अधिकांश महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पुरुष मतगणना कर्मी के अभाव में महिलाओं को शामिल किया गया है। महिला कर्मियों को मतदान केंद्र में मतदान पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त नहीं किया गया था।

Edited By: Jagran