रांची, जासं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रांची की टीम ने जामताड़ा से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के मिरगा गांव निवासी पिंटू मंडल, अंकुश मंडल और प्रदीप मंडल शामिल हैं। इन पर साइबर क्राइम कर 2.94 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। 

मनी लाउंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार तीनों अपराधियों को ईडी की टीम ने शुक्रवार को रांची स्थित एके मिश्रा की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया, जहां से तीनों को एक नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पेशी के दौरान आरोपितों की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। गिरफ्त में आए आरोपितों में पिंटू और प्रदीप संतोष मंडल के पुत्र हैं। तीनों के खिलाफ साइबर ठगी के खिलाफ साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज है।

ईडी ने 5 अपराधियों ने दाखिल की थी चार्जशीट

गौरतलब है कि जामताड़ा जिले के पांच साइबर अपराधियों प्रदीप कुमार मंडल, पिंटू मंडल, गणेश मंडल, अंकुश कुमार मंडल और संतोष मंडल के खिलाफ ईडी ने प्राथमिकी दर्ज की थी। ईडी ने चार्जशीट में इस बात का उल्लेख किया था कि पांचों आरोपितों ने बहुत ही कम समय में साइबर अपराध कर 2.94 करोड़ की चल-अचल संपत्ति अर्जित की।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप