Move to Jagran APP

मुंबई में फंसे मजदूरों का भूख से हाल बेहाल

विद्यासागर (जामताड़ा) वैश्विक महामारी कोरोना को ले लागू राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण विद्यासागर के 6 से ज्यादा मजदूर मुंबई में फंसे हैं। इन्हें खाने-पीने तक की सामग्री उपलब्ध नहीं है। इन मजदूरों को कोरोना वायरस से ज्यादा भूख का डर सता रहा है। दो-तीन दिनों में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं की गई तो भूख से तड़पकर मरने की नौबत उत्पन्न हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 05:47 PM (IST)
मुंबई में फंसे मजदूरों का भूख से हाल बेहाल
मुंबई में फंसे मजदूरों का भूख से हाल बेहाल

विद्यासागर (जामताड़ा) : वैश्विक महामारी कोरोना को ले लागू राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण विद्यासागर के 6 से ज्यादा मजदूर मुंबई में फंसे हैं। इन्हें खाने-पीने तक की सामग्री उपलब्ध नहीं है। इन मजदूरों को कोरोना वायरस से ज्यादा भूख का डर सता रहा है। दो-तीन दिनों में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं की गई तो भूख से तड़पकर मरने की नौबत उत्पन्न हो सकती है। मुंबई के सांताक्रूज हनुमान संघ गजदर कॉलोनी में जिले के विद्यासागर प्रखंड के कुल 6 मजदूर फंसे हुए हैं। उक्त मजदूरों ने मुंबई से झारखंड पहुंचाने की व्यवस्था करने की मांग की है। यदि यह संभव नहीं है तो मुंबई में ही सरकार खाने-पीने की व्यवस्था करने की मांग की है।

prime article banner

मजदूरों का कहना है कि जब तक घर वापस नहीं लौटते हैं तो सरकार हम लोगों की मदद करें। दो से तीन दिनों के अंदर यदि यह व्यवस्था नहीं हो सकी तो कोरोना से तो बाद में उसके पहले ही भूख से ही मौत हो जाएगी। यह गुहार लॉकडाउन एवं क‌र्फ्यू के दौरान मुंबई में फंसे मजदूरों ने लगाई है। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने जो टोल फ्री नंबर दिए हैं वह हमेशा बंद ही बताया जाता है जिससे हम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पिछले दिन फेसबुक के माध्यम से विद्यासागर करमाटांड़ के लोगों के साथ संपर्क साधा तथा जागरण से इस बात की जानकारी साझा किया।

मुंबई में फंसे मजदूरों में अमृत मंडल, रोहित मंडल, मिथुन मंडल, उमेश मंडल, संतोष मंडल व अंग्रेज मंडल ने बताया कि रोजी-रोटी के मुंबई आते हैं जहां मजदूरी करते हैं परंतु क‌र्फ्यू एवं लॉकडाउन के कारण सभी कार्य बंद हैं, ऐसे में जिससे रोजी-रोटी की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। अब स्थिति यह है कि न तो घर से बाहर निकल सकते हैं और न ही काम कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.