Move to Jagran APP

अंतरजिला गिरोह ने कुंडहित में लूट की घटना को दिया था अंजाम

जामताड़ा/बिदापाथर जामताड़ा- कुंडहित सड़क पर मंझलाडीह गांव के समीप इसी 29 फरवरी को व्यावसायिक कर्मियों से हुई लूट की घटना को जामताड़ा व धनबाद के अंतरजिला आपराधिक गिरोह ने अंजाम दिया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:23 PM (IST)
अंतरजिला गिरोह ने कुंडहित में लूट की घटना को दिया था अंजाम
अंतरजिला गिरोह ने कुंडहित में लूट की घटना को दिया था अंजाम

जामताड़ा/बिदापाथर : जामताड़ा- कुंडहित सड़क पर मंझलाडीह गांव के समीप इसी 29 फरवरी को व्यावसायिक कर्मियों से हुई लूट की घटना को जामताड़ा व धनबाद के अंतरजिला आपराधिक गिरोह ने अंजाम दिया था। कर्मियों से डेढ़ लाख रुपये लूटने में मौके पर तीन अपराधी ही थे पर कुल सात सदस्यों की संलिप्तता अलग-अलग भूमिका में थी। इनमें एसपी अंशुमान कुमार के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने दो अपराधियों को बिदापाथर इलाके से दबोचा है। उनकी निशानदेही पर दो बाइक, दो मोबाइल व लूट में हिस्से में मिले रुपये भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अताउल व रज्जाक को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। लूट में धनबाद निरसा के दो अपराधियों की संलिप्तता भी उजागर हुई है।

loksabha election banner

---लूट में प्रयुक्त बाइक निरसा से जब्त : दरअसल लूट के साथ ही मिले इनपुट के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान में लगी थी। एसपी कुमार ने नाला एसडीपीओ मनोज कुमार झा के नेतृत्व में टीम गठित कर इसमें शामिल पुलिस इंस्पेक्टर हरेंद्र कुमार राय, बिदापाथर थाना प्रभारी भैया संजय कुमार नाथ साह व जगदीश प्रसाद सिंह पर अपराधियों को गिरफ्तार करने व पूरे कांड का खुलासा करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। अनुंसधान के क्रम में मिली सूचना के आधार पर एसडीपीओ के नेतृत्व में पूरी टीम ने गुरुवार को अपराह्न बिदापाथर थाना क्षेत्र के बांदरडीहा गांव के समीप छापेमारी कर संदिग्ध स्थिति में अताउल अंसारी व रज्जाक अंसारी को गिरफ्तार किया। अताउल बिदापाथर थाना क्षेत्र के पीपला निवासी जबकि मिहिजाम बजरापाड़ा निवासी रज्जाक अंसारी हैं। गिरफ्तार युवक के पास लूट की राशि में हिस्से में मिले 4140 रुपये, एक बाइक अपाची जेएच21जे 4586, लूट कांड के समय उपयोग किए गए दो मोबाइल भी बरामद किया गया। लूट में प्रयुक्त बाइक निरसा में जब्त की गई।

---छह वर्षो से थी अपराध में संलिप्तता : एसपी अंशुमान कुमार ने यहां बताया कि इस लूटकांड में धनबाद निरसा के दो अपराधी समेत कुल सात अपराधी शामिल थे। लूट के पहले अपराधी पंद्रह दिनों से जामताड़ा के व्यावसायिक कर्मियों की रैकी कर रहे थे। अताउल व रज्जाक ने पूछताछ में व्यावसायिक कर्मियों से लूट की घटना में शामिल होने की बात स्वीकारी है। दोनों ने लूटकांड में मिहिजाम के अनवर अंसारी, निरसा के मुन्ना उर्फ करीम व पुनू उर्फ फुनू उर्फ मामा समेत दो अन्य अपराधियों के शामिल होने की जानकारी दी है। इन्हीं की निशानदेही पर लूटकांड के समय प्रयुक्त होंडा साइन बिना नंबर की बाइक पुलिस ने निरसा के पुनू उर्फ मामा के घर से बरामद किया है। एसपी ने बताया कि रज्जाक, अताउल के साथ अनवर नामक एक अपराधी भी कुख्यात है। इन तीनों के खिलाफ वर्ष 2014 में मिहिजाम थाना में भी कांड अंकित है। फरार अन्य अपराधी भी शीघ्र दबोचे जाएंगे। पुलिस उनके पीछे लगी हुई है।

---गुटगुटिया के कर्मियों से हुई थी लूट : सनद रहे कि 29 फरवरी को मंझलाडीह गांव के समीप जामताड़ा के व्यवसायी नरेंद्र कुमार गुटगुटिया के कर्मचारी परिमल महतो व चंदन राऊत जब महिद्रा सुप्रो वाहन नाला, कुंडहित, खैरा से तगादा कर लौट रहे थे तो तीन अपराधियों ने मंझलाडीह के समीप से पिस्तौल दिखाकर करीब एक लाख पचास हजार रुपये की लूट की थी। परिमल महतो के आवेदन पर बिदापाथर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.