Move to Jagran APP

बिना अनुमति गड्ढा खोदने से सड़क का अस्तित्व खतरे में

नाला (जामताड़ा) क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में नेट सेवा सुविधा देने को सड़क किनारे गड्ढा खोदे जाने से राहगीरों की परेशानी बढ़ने लगी है। सड़क के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है। काम के नाम पर सड़क पर मिट्टी जमा कर छोड़ देने से दुर्घटना के खतरों को लेकर लोग सकते में हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:15 AM (IST)
बिना अनुमति गड्ढा खोदने से सड़क का अस्तित्व खतरे में
बिना अनुमति गड्ढा खोदने से सड़क का अस्तित्व खतरे में

नाला (जामताड़ा) : क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में नेट सेवा सुविधा देने को सड़क किनारे गड्ढा खोदे जाने से राहगीरों की परेशानी बढ़ने लगी है। सड़क के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है। काम के नाम पर सड़क पर मिट्टी जमा कर छोड़ देने से दुर्घटना के खतरों को लेकर लोग सकते में हैं। मालूम हो कि क्षेत्र के दलाबड़, बड़ा रामपुर, अफजलपुर, पैकबड़ समेत कई पंचायतों में नेट सेवा के लिए कंपनी काम कर रही है। सड़क किनारे गड्ढा जेसीबी मशीन से बनाए जा रहे हैं। सड़कों पर मिट्टी जहां-तहां छोड़ दिया गई है। इस मनमानी से सड़क बनानेवाला ठेकेदार भी इस बात को लेकर चितित है कि उनका काम प्रभावित हो रहा है। सड़क के कालीकरण पर असर पड़ रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि अफजलपुर से सरबेदिया तक सड़क निर्माण कार्य हाल ही में मेसर्स नित्यानंद सिंह ने किया है। इसमें जगह-जगह पर मिट्टी जमाव रहने से राहगीरों को आवाजाही करने में दिक्कत हो रही है। नित्यानंद सिंह ने बताया कि तार बिछाने को लेकर मनमानी रवैया अपनाया जा रहा है। बताया कि अफजलपुर से सरबेदिया तक मोहित नगर, सांवतालडीह, पहाड़गोड़ा, बड़ा रामपुर आदि जगहों में सड़क पर मिट्टी जमा है। विभाग से बगैर अनुमति लिए सड़क को क्षतिग्रस्त कर तार बिछाने का काम किया जा रहा है। जबकि सड़क का निर्माण पीएमजीएसवाई योजना के तहत कराया गया है। आरइओ के अधीन सड़क है। आरइओ के सहायक अभियंता आनंद कुमार ने बताया कि विभिन्न गांवों में सड़क के किनारे गड्ढे किए जा रहे हैं। इसका निरीक्षण भी किया गया है। कहा कि पंचायत तार बिछाने के लिए दर्जन भर से अधिक जबह पर फ्लैंक काटा गया है। वह भी विभाग से बगैर अनुमति लिए। सड़क पर मिट्टी जमा रहने से कालीकरण प्रभावित होगा। सड़क कमजोर हो जाएगी। मुखिया सुकमार हांसदा ने बताया कि सड़क पर जगह-जगह मिट्टी जमा रहने से दुर्घटना का खतरा बढ़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.