Move to Jagran APP

शराब के लिए आंगनबाड़ी केंद्र में बहा खून

आंगनबाड़ी केन्द्र पोस्ता में पति निरंजन दास की मौत पत्नी से पूछताछ

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:23 AM (IST)
शराब के लिए आंगनबाड़ी केंद्र में बहा खून
शराब के लिए आंगनबाड़ी केंद्र में बहा खून

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : सोमवार को नारायणपुर थाना क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र पोस्ता टू की सेविका बेबी देवी का 35 वर्षीय पति निरंजन दास से झगड़ा होने के क्रम में पति की मौत हो गई है। खून से लथपथ शव केंद्र में ही पड़ा था। शाम चार बजे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस निरंजन की पत्नी बेबी देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

बेबी देवी के अनुसार उनका पति शराबी था। शराब पीने के लिए पैसे को लेकर अक्सर दोनों में बकझक होती थी। बार-बार वह केंद्र में आकर शराब खरीदने के लिए चावल मांगता था। सोमवार सुबह दस बजे निरंजन दास आंगनबाड़ी केंद्र आया और केंद्र का चावल मांगने लगा। ताकि उसे बेचकर शराब पी सके। झगड़ा के क्रम में निरंजन का पैर फिसल गया और गिर गया। वह जहां गिरा वहां शील-लोढ़ी रखा था। उसका सर शील पर पटका गया जिससे उसे गंभीर चोट लगी और उसकी मौत हो गई।

बेबी का कहना है कि जब चावल नहीं देने पर झगड़ा शुरू हुआ तो पति लोढ़ी लेकर उसे मारने दौड़ा। इस पर वह खुद दूसरे कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। इसी क्रम में वह फिसल कर वहां गिरा। पत्थर से सिर पर गंभीर चोट लगने से उनकी मौत हो गई। निरंजन के सर पर गंभीर चोट लगने और अत्यधिक रक्तस्राव होने से मौके पर ही जान चली गई। वह खुद गिरा या उसके सिर पर लोढ़ी से वार किया गया, इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है।

पुलिस प्रथमदृष्टया हत्या मानकर घटना की जांच कर रही है। मौत को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही थी। पुलिस सभी बिदुओं पर पड़ताल कर रही है। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी अजीत कुमार, एएसआइ मनोज सिंह पुलिस बल के साथ पोस्ता पहुंचे और मामले की पड़ताल की। उन्होंने ग्रामीणों व आंगनबाड़ी सेविका से पूछताछ की। बेबी देवी को पूछताछ के लिए पुलिस नारायणपुर थाना लाया गया है। रात तक वह पुलिस हिरासत में ही थी। आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया गया है। पांच भाइयों में सबसे छोटा था निरंजन :

पांच भाइयों में निरंजन दास सबसे छोटा था। निरंजन के भाई बाहर काम करते हैं। एक भाई गोविदपुर में रहते हैं। उसे घटना की सूचना दी गई है। निरंजन को तीन संतान है। मौत की खबर पाकर उनकी मां व उनके तीनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। क्या कहते हैं अधिकारी : नारायणपुर के थाना प्रभारी अजीत कुमार ने कहा कि मामले की गहनता से जांच हो रही है। पत्नी बेबी से पूछताछ हो रही है। जांच पूरी होने के बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट हो पाएगी। घटना कैसे हुई, इसकी जांच हो रही है। हत्या के बिदु पर भी पड़ताल की जा रही है। वहां से पत्थर भी जब्त कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.