Move to Jagran APP

दामाद की हत्या की जांच को एसआइटी गठित

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) रमजान के अवसर पर किसी भी परिस्थिति में रोजेदार सामूहिक रूप से मस्जिद में तरावी की नमाज अदा नहीं करेंगी। रोजेदार अपने-अपने घरों में ही शारीरिक दूरी बनाते हुए नमाज अदा करेंगे। मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 07:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 06:13 AM (IST)
दामाद की हत्या की जांच को एसआइटी गठित
दामाद की हत्या की जांच को एसआइटी गठित

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : रमजान के अवसर पर किसी भी परिस्थिति में रोजेदार सामूहिक रूप से मस्जिद में तरावी की नमाज अदा नहीं करेंगी। रोजेदार अपने-अपने घरों में ही शारीरिक दूरी बनाते हुए नमाज अदा करेंगे। मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इन निर्देशों का अनुपालन जामताड़ा जिले में अक्षरश: दिखना चाहिए। किसी भी सूरत में रमजान के दौरान धर्म के नाम पर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। जिले के प्रत्येक थाना के थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे की नियमों का उल्लंघन नहीं हो। यह निर्देश पुलिस उपमहानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा  ने नारायणपुर थाना क्षेत्र के निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों को दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी के दामाद की पंदनी में हुई हत्या की जांच को एसआइटी गठित की गई है।

loksabha election banner

---राजेदार सामूहिक रूप से रोजा कतई न खोलें : पुलिस उपमहानिरीक्षक बुधवार दोपहर बाद दुमका से विभिन्न थाना क्षेत्र के चेकपोस्टों का निरीक्षण करते हुए नारायणपुर थाना पहुंचे थे। यहां उन्होंने  रमजान में लॉकडाउन का पालन करवाने को अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि रोजा के उपरांत रोजेदार अपने-अपने घरों में ही रोजा खोलें। कहीं भी सामूहिक रूप से एकत्र होकर रोजा न खोला जाय। उन्होंने कहा कि  रोजा खोलने के पश्चात एक-दूसरे से हाथ मिलाने, गले मिलने पर भी प्रतिबंध रहेगा। इफ्तार पार्टी का आयोजन पूर्णत: प्रतिबंधित है। कोई भी व्यक्ति न तो इसका आयोजन  करेंगे और न ही इसमें कोई भाग लेंगे। रमजान के महीना में खान-पान की दुकानें नहीं लगवानी है। रोजेदार जरूरत की सामग्री शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दुकानों से एक बार में सात से 10 दिन का सामान खरीद कर रख लें। ऐसा सूचना क्षेत्र में अभी से प्रचारित करवा दें। 

---सेहरी भी घर के अंदर करने की हिदायत : डीआइजी ने कहा कि सेहरी भी अपने-अपने घरों के अंदर ही करना है। यदि इन निर्देशों का अनुपालन अक्षरश : कोई नहीं करता है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई से नहीं हिचकें। उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि जिले में किसी अन्य जिले के लोगों का प्रवेश की अनावश्यक रूप से नहीं होने दें। आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करनेवाले ही वाहनों का प्रवेश होना चाहिए। अनावश्यक किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं होने दें। किसी भी स्तर से नियम के खिलाफ कोई भी कार्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए सभी को जागरूक रहना होगा। पुलिस प्रशासन का जो कार्य है वह तो करना ही है लेकिन जनता के दिलो-दिमाग में लॉकडाउन के महत्व को बताने से भी नहीं चूकना है।

--हत्याकांड की जांच में तेजी आएगी : उन्होंने पिछले दिनों घटित हत्या की घटना की भी जानकारी पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार व थाना प्रभारी से ली। इस संबंध में बताया कि पंदनी में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की हत्या हुई है उसमें एसआइटी का गठन हो चुका है। इसके अनुसंधान में तेजी आएगी। अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा थाने के निरीक्षण से पुलिस की हर गतिविधि का जानकारी प्राप्त होती है। साथ ही पुलिस सेवा से जुड़े जवान व अधिकारी का मनोबल बढ़ता है। उन्हें कार्य को बेहतर तरीके से करने को प्रोत्साहित किया जाएगा। कांडों के अनुसंधान से लेकर विभिन्न पहलुओं पर पुलिस अधिकारियों को कैसे कार्य करना है इस संबंध में भी उन्हें जानकारी दी जाती है। मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविद कुमार उपाध्याय, पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध प्रसाद, मनोज कुमार सिंह, थाना प्रभारी अजीत कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.