Move to Jagran APP

गांधी को नमन कर ली स्वच्छता की शपथ

प्रखंड क्षेत्रों में जयंती पर महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री याद किए गए। दोनों महापुरुषों की तस्वीर पर पुष्प अíपत किया गया। इसके बाद स्वच्छता जागरूकता व पॉलीथिन मुक्ति को अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 12:50 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 06:31 AM (IST)
गांधी को नमन कर ली स्वच्छता की शपथ
गांधी को नमन कर ली स्वच्छता की शपथ

जाटी, जामताड़ा : प्रखंड क्षेत्रों में जयंती पर महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री याद किए गए। दोनों महापुरुषों की तस्वीर पर पुष्प अíपत किया गया। इसके बाद स्वच्छता जागरूकता व पॉलीथिन मुक्ति को अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

मिहिजाम : नगर पर्षद कार्यालय के समक्ष गांधी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अíपत किया गया। इस दौरान नगर पर्षद के जनप्रतिनिधि, कार्यालय कर्मियों व आरसेटी की महिलाओं ने पैदल मार्च निकाल कर स्वच्छता ही भारत है के नारे लगाए। नगर पर्षद अध्यक्ष कमल गुप्ता ने दुकानदारों से प्लास्टिक के थैले में सामान नहीं देने की अपील की। कहा कि कागज के बने ठोंगा का इस्तेमाल करें। कार्यपालक पदाधिकारी रमा शंकर राम कहा कि प्लास्टिक आज से पूरी तरह बैन हो गया है। कोई भी प्लास्टिक का थैला उपयोग करते पकड़ा गया तो उस पर जुर्माना लगेगा।

-----------

पॉलीथिन बैग का उपयोग किया तो कार्रवाई

नारायणपुर : बीडीओ महेश्वर प्रसाद यादव, अंचलाधिकारी केदारनाथ सिंह ने कर्मचारियों ने स्वच्छता के आयामों का पालन करने, प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। प्रखंड सह अंचल कार्यालय दलदला, नारायणपुर बाजार आदि स्थानों पर सफाई अभियान भी चलाया गया। जल सहिया व अधिकारियों ने बस स्टैंड आदि स्थानों पर स्वच्छता रैली भी निकाली। बीडीओ व सीओ ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग बिल्कुल भी नहीं करें। उपयोग करने पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि रोज स्नान करना, शौच के बाद व भोजन से पूर्व साबुन से अच्छी तरह हाथ धोना, साफ-सुथरे कपड़े पहनना, घर के आस-पास सफाई करना, शौचालय का उपयोग करना आदि स्वच्छता के आयामों का हम सभी को पालन करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.