Move to Jagran APP

आमजनों की समस्याओं का करें त्वरित निष्पादन

नाला (जामताड़ा) : बुधवार को महेशमुंडा पंचायत भवन परिसर में जनता दरबार सह ग्रामसभा का आयो

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 09:12 AM (IST)
आमजनों की समस्याओं का करें त्वरित निष्पादन
आमजनों की समस्याओं का करें त्वरित निष्पादन

नाला (जामताड़ा) : बुधवार को महेशमुंडा पंचायत भवन परिसर में जनता दरबार सह ग्रामसभा का आयोजन किया गया। उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने जनता दरबार में आई समस्याओं के समाधान करने के लिए आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने आवेदनों को संबंधित विभाग को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जनता दरबार में विभिन्न विभाग के तहत लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया। इसके अलावा गांव के विकास के तहत दर्जन भर योजनाओं का चयन किया गया। दो कुंआ, दो तालाब, एक चापाकल निर्माण, एक डीप बो¨रग के अलावा कम लागत की तीन योजनाओं का चयन किया गया। ग्रामसभा में बीडीओ, सीओ की उपस्थिति में विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने व नशा मुक्ति कराने को लेकर टीम गठित की गई। साथ ही वन विभाग के तहत पौधरोपण में सहयोग करने, आयुष्मान भारत योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लोगों को लाभ पहुंचाने को लेकर पहल करने तथा अंधविश्वास दूर करने के लिए जागरूकता फैलाने की योजना बनाई गई।

loksabha election banner

डीसी ने मनेरगा, स्वास्थ्य विभाग, बालविकास, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि योजनाओं का जायजा लिया। मनरेगा और स्वास्थ्य विभाग के 50 आवेदनों के माध्यम से समस्याओं का निदान किया गया। जनता दरबार में महेशमुंडा गांव में जलापूर्ति योजना के तहत ग्रामीणों को पेयजल नहीं मिलने पर उपायुक्त को एक आवेदन दिया। बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति ने बताया कि शेष आवेदनों का भी निष्पादन किया जाएगा। इस अवसर पर अंचलाधिकारी झुन्नु कुमार मिश्रा, डॉ. नदियानंद मंडल, बीसीओ जन मरांडी के अलावा पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता नीलम कुमार, मुखिया राजा मुर्मू, शेख मुस्ताक, समर माजी, श्यामापद माजी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.